रायगढ़/ मृदुबाला रॉय पर एक और 420 का मामला दर्ज ! इस बार बैंक को लगाया 20 लाख का चूना! बैंक मैनेजर ने दर्ज कराया मामला.. कोतवाली ने किया अपराध कायम..!

रायगढ़। मृदु बाला रॉय पर कोतवाली पुलिस ने एक और धोखाधड़ी का मामला दर्ज हुआ है। इस बार बैंक ऑफ बड़ौदा के मैनेजर ने उन पर 20 लाख की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है। इसके पहले ए आर ज्वेलर्स से डेढ़ लाख रुपए की ठगी के मामले में कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज हुआ था। जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। पुलिस का कहना है कि इस मामले में भी जल्द ही उनकी गिरफ्तारी की जाएगी।

पुलिस द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार बैंक आफ बडौदा मुख्य शाखा रायगढ के प्रबंधक  रंजीत कुमार बर्मन द्वारा  मृदुबाला, गोकुल धाम सोसायटी फ्लैट न. 102, A BLOCK कोतरारोड रायगढ़ के विरूद्ध बैंक में कूटरचित दस्तावेज प्रस्तुत कर रेडिमेड गार्मेटस फैक्ट्री निर्माण एवं मशीन की खरीदी के लिये 20 लाख रूपये का लोन लेकर बैंक में किस्त जमा नहीं कर धोखाधड़ी किए जाने के संबंध में आवेदन दिया गया है । बैंक अधिकारी जब कुर्की के लिये नोटिस देने मृदु बाला के फैक्ट्री स्थल पहुंचे तो उन्हें बताये गये स्थल पर कुछ नहीं मिला ।

रिपोर्टकर्ता बैंक मैनेजर के अनुसार आरोपिया मृदुबाला ने प्रो. मेसर्स आर्या क्रिएशन द्वारा रेडिमेड गार्मेटस के निर्माण का यूनिट लगाने के लिये बैंक आफ बडौदा रायगढ़ शाखा में ऋण हेतु आवेदन दिया गया। उनके द्वारा प्रस्तुत आवेदन पर विचारोपरांत मार्च 2017 में उसे टर्म लोन फैक्ट्री निर्माण एवं मशीन की खरीदी हेतु राशि 20 लाख लोन दिया गया था। जिसकी अदायगी नहीं करने पर वर्तमान में बाकाया राशि ब्याज, वर्किंग कैपिटल समेत 35 लाख रूपये होता है ।

लोन रकम की प्राप्ति के लिये आरोपिया मृदु बाला द्वारा बताये कम्पनी के उत्पादित स्टाक एवं बुक डेबिट पर बैंक अधिकारी भौतिक कब्जा लेने गये तो वहां कोई स्टाक उपलब्ध नहीं मिला। मृदु बाला द्वारा लोन हेतु जो अनापत्ति प्रमाण पत्र प्रस्तुत किया गया है, उसमें सरपंच के हस्ताक्षर है जबकि ऋण स्वीकृत के समय व्यवसाय का स्थल जो मृदु बाला द्वारा दिया गया था वो नगर पालिक के अधीन आता है ।

यही नहीं  मृदुबाला द्वारा दो अलग अलग पैन नम्बर से income Tax file किया गया है। रिपोर्टकर्ता के आवेदन पत्र पर से आरोपिया मृदुबाला के विरूद्ध थाना कोतवाली में धारा 420 IPC पंजीबद्ध किया गया है ।

आपको बता दें कि आरोपिया मृदु बाला पर रायगढ़ के एक ज्वेलर्स से धोखाधड़ी मामले में थाना कोतवाली रायगढ़ में अपराध पंजीबद्ध किया गया है जिसमें आरोपिया को गिरफ्तार कर रिमांड पर भेजा गया था । इसी प्रकरण की विवेचना दरमियान आरोपिया थाना कोतवाली की महिला प्रधान आरक्षक से अभद्र व्यवहार, मारपीट की थी। जिस पर एक और अपराध आरोपिया मृदु बाला के विरुद्ध दर्ज है । वर्तमान में आरोपिया माननीय न्यायालय से जमानत पर है। शीघ्र बडौदा बैंक धोखाधड़ी के मामले में आरोपिया की गिरफ्तारी की जावेगी ।

Read More

Chhattisgarh

अन्य राज्यों की शराब बिक रही छत्तीसगढ़ में ! आबकारी विभाग ने एक अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश ! सीआरपीएफ जवान के साथ चार आरोपी गिफ्तार ! महंगे ब्रांड की विदेशी शराब जब्त ! पढ़े पूरी खबर…