रायगढ़ / ट्रक में अवैध रूप से परिवहन की जा रही आयरन (ore) कोतवाली पुलिस की पकड़ में..!!

रायगढ़। बहुमूल्य खनिज लौह अयस्क के अवैध परिवहन पर कार्यवाही के क्रम में आज कोतवाली पुलिस द्वारा रायगढ़-पूंजीपथरा मुख्य मार्ग में लाखा के पास आयरन ओर लोड़ एक ट्रक को पकड़ा गया है ।पूंजीपथरा पुलिस के बाद अब कोतवाली पुलिस द्वारा अवैध आयरन ओर के परिवहन पर कार्यवाही की गई है ।

09 अक्टूबर को थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक एस.एन.सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि रायगढ़ से घरघोड़ा की ओर एक ट्रक में आयरन ओर को प्लांट में अवैध रूप से बिक्री के लिये लेकर निकली है जिस पर टीआई एस.एन. सिंह द्वारा थाने से प्रधान आरक्षक नंदू सारथी, व श्याम साहू के हमराह स्टाफ रवाना किए । कोतवाली स्टाफ द्वारा लाखा के पास मुख्य मार्ग पर मुखबीर द्वारा बताए हुए लाल ट्रक की ताक में थे।

शाम को लाखा के पास लाल ट्रक CG 13 A-4045 को रोका गया जिसे चेक करने पर आयरन ओर लोड मिला । वाहन चालक चिलबुल कुमार सिंह पिता सदानंद सिंह उम्र 28 साल निवासी इमली भवन ग्राम बरभाठा थाना जम्मू जिला जमुई (बिहार) तथा नारायण साव पिता सखाराम साव उम्र 44 वर्ष ग्राम मल्दा थाना पुसौर को ट्रक में लोड आयरन ओर के परिवहन करने के दस्तावेज मांग किये जो चालकों के पास नहीं था । दोनों पूछताछ में तर्कसंगत जवाब नहीं दे पाने पर दोनों के मोबाइल (सैमसंग, वीवो ) तथा 9 टन आयरन ओर कीमती ₹63,000 मय ट्रक जप्त कर थाने लाया गया है । आरोपियों के विरुद्ध थाना कोतवाली में धारा 41(1+4)CrPC/379 IPC के तहत कार्यवाही की गई है ।