रायगढ़/ तड़के सुबह 2 दिन से बाहर युवक को एक्सीडेंट केस बताकर कुछ लोग छोड़ गए जिला अस्पताल.. हो गयी थी मौत.. शरीर के घाव कह रहे थे कुछ और कहानी.. परिजनों ने जताया हत्या का शक.. जूटमिल क्षेत्र में सनसनी

रायगढ़। रायगढ़ शहर के जूटमिल क्षेत्र से पिछले दो दिन से बाहर गए एक युवक की मौत हो गई है।  परिजनों के अनुसार मृतक अपने साथी अभय सिंह के साथ काम के सिलसिले में बाहर गया था। आज तड़के सुबह कुछ लोग दुर्घटना का केस बताकर मृत हालात में इसे जिला अस्पताल छोड़ आए थे। परिजनों ने बताया कि मृतक का साथी ही उन्हें फोन कर बताया कि उसे जिला अस्पताल में लाया गया है। परिजनों ने युवक की हत्या का शक जताया है। इस पूरे मामले में जूटमिल क्षेत्र में सनसनी मचा रखी है।

मृतक युवक जूटमिल क्षेत्र के कैदीमुड़ा निवासी अभिषेक सिंह जिसकी उम्र करीब 23 वर्ष थी। 2 दिन से घर से बाहर था। आज सुबह-सुबह मृतक के भाई दिलराज सिंह के पास कुछ लोग आए और उन्होंने कहा कि अभय सिंह का कॉल आया है। आपके भाई का एक्सीडेंट हो गया है। वह जिला अस्पताल में है। मृतक का भाई सुबह 4:00 बजे जिला अस्पताल पहुंचा जहां उसके भाई अभिषेक सिंह की अस्पताल लाने के पहले ही मौत हो गई थी। अभी तक इस मामले को परिजन दुर्घटना ही समझ रहे थे मगर जब पंचनामा के लिए मृतक के कपड़े हटाए गए तब शरीर पर कई गहरे घाव के निशान देखे।

कमर के ऊपरी हिस्से पर कट के निशान

कमर के ऊपरी हिस्से पर काफी मात्रा में लाल रंग के चकत्ते बन गए थे। जो किसी मार के बाद ही दिखाई देते हैं।

कमर के ऊपरी हिस्से पर बने चकत्ते

इसके साथ ही शरीर में कई जगह छोटे छोटे गड्ढे थे और एक लंबा किसी धारदार हथियार से कटा हुआ निशान भी था। जो सामने और पीछे के हिस्से पर था, पर मृतक के कपड़ों को देखकर ऐसा नहीं लग रहा था कि भीतर इस तरह के कट मार्क होंगे। इस बात को लेकर भी परिजनों ने हत्या का संदेह जताया है।

मृतक के शरीर पर कट और गड्ढे के निशान

इसके साथ ही युवक के सिर पर गहरी चोट थी जो किसी दुर्घटना से कम और किसी धारदार हथियार से की गई ज्यादा लगती है।

सिर पर लगे चोट के निशान
मृतक के भाई दिलराज सिंह का जिला पुलिस अधीक्षक को हत्या का संदेह जताते हुए दिया गया आवेदन

पुलिस को दिए अपने आवेदन में दिलराज ने बताया कि उसके भाई की दुर्घटना की खबर जूट मिल के ही रहने वाले अभय सिंह से मिली थी। अस्पताल पहुंचने के बाद अभय सिंह के मोबाइल नंबर लगातार बंद आ रहा है इसके साथ ही वह अपने घर से भी गायब है। इस पर भी परिजनों ने संदेश जताया है। इसके साथ ही परिजनों ने हत्या के एंगल से इस मामले की जांच करने एवं पोस्टमार्टम की वीडियो रिकॉर्डिंग कराने की मांग की है।

मृतक अभिषेक सिंह

इस मामले में मृतक के चाचा प्रदीप सिंह ने बताया कि अभय सिंह कबाड़ी का व्यवसाय करता हैं। आखरी बार परिजनों ने उसे अभय सिंह के साथ जाते हुए देखा था। 2 दिन पहले अभय सिंह उसे काम के बहाने अपने साथ बैठा कर ले गया था। दो दिन बाद उसका फोन आया कि उसका एक्सीडेंट हो गया है। वह जिला अस्पताल में है। जब हम जिला अस्पताल गए तो अभय सिंह वहां से फरार हो गया था।

मृतक का चाचा प्रदीप सिंह

फिलहाल इस मामले में डीएसपी बेनेडिक्ट मींज का कहना है कि परिजनों ने हत्या का संदेह जताया है। पुलिस इस मामले की हर एंगल से जांच कर रही है। मृतक की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही तस्वीर पूरी साफ हो पाएगी बाकी पुलिस की तफ्तीश जारी है।

मृतक अभिषेक सिंह

बहरहाल परिजनों के अनुसार मृतक का साथी अभय सिंह और 4 अन्य जिसके साथ मृतक अभिषेक गया था। उनकी कोई खबर नहीं है। उनका मोबाइल स्विच ऑफ आ रहा है। मृतक के साथ आखिर हकीकत में क्या हुआ..? इस बारे में वे लोग काफी कुछ बता सकते हैं, जो उसके साथ गए थे और जिन्होंने उसे अस्पताल छोड़ा और परिजनों को फोन किया। लेकिन उनके मोबाइल स्विच ऑफ होने और उन लड़कों के ना मिलने के कारण परिजन उन पर संदेह जता रहे हैं। फिलहाल उनकी खोजबीन जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और उनकी तलाश के बाद ही इस सनसनीखेज और रहस्यमई मौत से पर्दा उठ पाएगा।

Read More

Raigarh

RIG Breaking : जनपद पंचायत तमनार के पंचायत सचिव व रोजगार सहायक पहुंचे कलेक्ट्रेट.. मुख्य कार्यपालन अधिकारी के कृत्यों से परेशान होकर ट्रांसफर कराने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन..! रिकॉर्ड जांच कर मोटी रकम वसूलने का लगाया गंभीर आरोप.. मांगे पूरी नहीं होने पर सामूहिक त्यागपत्र देने को होंगे मजबूर… पढ़ें पूरी खबर