रायगढ़/ पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला पहुंची चक्रधर नगर थाना..दहेज में कुछ नही लाये हो कहकर करता है 10 लाख की मांग व मारपीट..अपराध दर्ज..!!

रायगढ। चक्रघरनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला ने इसकी शिकायत थाने में की है । बताया जा रहा है कि आरोपी पति 10 लाख की मांग कर अपनी पत्नी के साथ मारपीट करता था । पिडिता के शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति के खिलाफ धारा 498 ए के तहत अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार रश्मि वर्मा पति राजकुमार वर्मा बिनोबानगर बोईरदादर में अपने माता पिता एवं अपने दो वर्ष के बच्चे के साथ रहती है। इनका शादी 29 अप्रैल 2013 को राजकुमार वर्मा निवासी सारसकला, तहसील मालखरौदा जिला जांजगीर चांपा के साथ हुईं है ।

वर्तमान में इसका एक दो वर्ष का पुत्र भी है पिडिता ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि शादी के बाद वह लगभग तीन साल तक अपने पति के गांव सारसकला में रही । वहां रहने क दौरान इसका पति उसे आए दिन दहेज मेँ कुछ नहीं लाई कह कर ताना मारता था । वहीँ पीडिता को उसके मायके से 10 लाख रुपए लाकर देने को कहता था जिससे कि वह ट्रांसपोर्टिंग का काम शुरू कर सके।

पीडिता ने इसकी जानकारी अपने माता पिता को दी तो वे उसके पति से बातचीत किए । तब राजकुमार ने उन्हें रायगढ़ में रहने की व्यवस्था करने के लिए कहा । साथ ही 10 लाख रुपए देने की व काम शुरू करने की बात अपने ससुराल वालों से कहा । इसके बाद रश्मि के माता पिता उन्हें अपने ही घर में रहने की इजाजत दिए । बहीं 10 लाख रुपए की व्यवस्था धीरे धीरे कर देंगे बोले, तब राजकुमार राजी भी हो गया । इसके बाद रश्मि उसका पति और बच्चे रायगढ़ में ही रश्मि के मायके में रहने लगे ।

इस दौरान रश्मि के माता पिता ने राजकुमार को 5 लाख रुपए दिए। लेकिन वह एक साथ 10 लाख की मांग कर रश्मि के साथ मारपीट करने लगा ।
वहीं दूसरो शादी कर लेने की धमकी देने लगा। आए दिन के प्रताड़ना से तंग आकर पीडिता ने इसकी शिकायत थाने में की जहा पुलिस ने अपराध दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया ।

Read More