रायगढ़/ पति से विवाद के बाद दो बच्चों को पकड़कर मांड नदी में कूद गई मां… लड़की को ग्रामीणों ने बचाया…! अबोध बालक व उसकी मां नदी में बहे..!!

रायगढ़। छाल थाना में निर्मोही मां पर अपराध दर्ज, नदी में बहे मां-बेटे की तलाश जारी। छाल थाना अन्तर्गत ग्राम नयाडीह मुनुंद में रहने वाले थान सिंह राठिया (28 साल) खेती किसानी करता है जो अपनी पत्नी शिवकुमारी (26 साल), बेटी खुशबु (12 साल) और बेटा पिताम्बर (04 साल) के साथ रहता था । दिनांक 28 अगस्त को नवा खाई त्यौहार के लिये शाम के वक्त उसकी शिवकुमारी पैसे मांगी तो थान सिंह पैसा नही है कहकर घर आराम करने लगा ।

शाम करीब 06.00 बजे गांव का अमृत राठिया, थान सिंह के घर आकर उसे बताया कि शिवकुमारी और दोनों बच्चे नदी में बह रहे हैं तो थान सिंह नदी की ओर भागा और उन्हें तलाश किया, नहीं मिलने पर घर वापस लौट आया । थोड़ी देर बाद गांव के कुछ लोग लड़की खुशबू को नदी में बहते हुये बचाकर घर लाये । लड़की खूशबू बताई कि शाम करीब 5.30 बजे मां (शिवकुमारी) मुझे और भाई (पिताम्बर) को लेकर खेत जायेंगे बोली और नदी लेकर गई ।

जहां मां भाई पिताम्बर को पीठ में बांधी और मुझे साफी से बांधकर नदी के गहरे पानी में उतर गई । नदी के पानी के तेज बहाव में भाई और मां बह गये, मुझे गांव के लोगों ने बचा लिया । जिसके बाद थान सिंह उसकी पत्नीे शिवकुमारी के विरूद्ध थाना छाल में रिपोर्ट दर्ज कराया, रिपोर्ट पर आरोपिया शिवकुमारी राठिया के विरूद्ध धारा 307 भादंवि के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है । थाना छाल स्टाफ, ग्रामीणों के साथ नदी व तट पर काफी जगह शिवकुमारी व बालक पितांबर को तलाश किया गया परन्तु दोनों नहीं मिले हैं।

Read More