रायगढ़/ रिटायर्ड ASI के खाते से अज्ञात व्यक्ति निकाल ले गया 6,44,000 रूपये… अपराध दर्ज..!!

रायगढ़। पुसौर थाना क्षेत्र से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है एक पेंशनर ने ऑनलाइन बैंक खाते से 6,44,000 रूपये निकाले जाने की रिपोर्ट दर्ज कराया है । वर्ष 2019 में जिला पुलिस बल से सहायक उप निरीक्षक के पद पर सेवानिवृत्त हुये फकीरचंद सिदार पुसौर में परिवार सहित निवासरत है ।

रिटायर्ड ए.एस.आई. ने बताया कि कुछ दिनों पहले अज्ञात व्यक्ति द्वारा कॉल कर पेंशन के संबंध में पूछताछ किया था कॉलर द्वारा बातों में घूमाफिरा कर फकीरचंद से उसके ए.टी.एम. कार्ड का नम्बर पूछ लिया। जिसके बाद फकीरचंद बैंक जाकर अपना एटीएम कार्ड ब्लॉक कराया । बैंक खाते में बचत रुपए सही सलामत थे।


उसके बाद से ही फकीर चंद अपने बैंक पासबुक से रुपए निकाला करता था, तब किसी ने उसे आधार को खाते में लिंक कराने नहीं बोले थे । दिनांक 27,28-08-20 को बैंक से रूपये निकालने गया तो बैंक अधिकारी खाता को आधार से लिंक कराओगे तभी पैसा निकलेगा बोला तो फकीरचंद अपने आधार को खाते से लिंक कराने के लिये बैंक में आवेदन दिया ।


दिनांक 31-08-20 को मैसेज के जरिये जानकारी हुआ कि बैंक खाता, आधार से लिंक हो गया तो पासबुक से 50,000 रूपये निकाला था । उसके बाद से इसे किसी प्रकार का कॉल नहीं आया है ।05 सितम्बर को बैंक रूपये निकालने पहुंचा तो बैंक अधिकारी खाता चेक कर बताया कि दिनांक 2,3-09-20 को 6 लाख 44 हजार रूपये अज्ञात व्यक्ति द्वारा आहरण कर लिया गया है।

पीडित द्वारा थाना पुसौर में रिपोर्ट दर्ज कराये जाने के बाद अज्ञात व्यक्ति के विरूद्ध धारा 420 भादंवि के तहत रिपोर्ट दर्ज किया गया है । पुसौर पुलिस द्वारा स्टेट बैंक पुसौर से पूछताछ कर तफ्तीश प्रारंभ किया गया है, जांच अधिकारी द्वारा बैंक से रुपए विदड्राल डिटेल तथा सायबर सेल से मोबाइल कॉल डिटेल निकलवाया जा रहा है ।

Join Group