लूटपाट का गढ़ बनने को तैयार रायगढ़! एक दिन में हुई दो बड़ी वारदातें.. ड्यूटी के लिए जा रहे इंजीनियर को लूटा! कोर्ट के सामने चाय ठेले से अगवा कर युवक को बुरी तरह पीटा और लूट लिया.. जाने डिटेल में

6,216 views

रायगढ़। लॉक डाउन के बाद से जिले में लूटपाट और चोरी की वारदातें लगातार बढ़ती जा रही है। रायगढ़ जिला लूटपाट की घटनाओ का गढ़ बनता जा रहा है। जहां हर दूसरे तीसरे दिन लूटपाट की एक वारदात सामने आ रही है कल घरघोड़ा और भुपदेवपुर थाना क्षेत्र से लूटपाट की दो वारदात सामने आई है।

पहली वारदात

भूपदेवपुर थाना में लूट का शिकार हुए कमल प्रसाद पटेल ने  पुलिस को जानकारी देते हुए बताया है कि वह बेंदुझरिया (चपले) का रहने वाला है। जो बायलर डिक्स इंजिनियर के पद पर NR इस्पात सराईपाली (रायगढ) में पदस्थ है । कल रात्रि करीबन 08 बजें अपने घर बेंदुझरिया से मोटर सायकल हीरो फैशन प्रो क्रमांक CG-13 Y/5944 में अकेला बैठ कर NR इस्पात सराईपाली जाने के लिए निकला था। करीबन 08.30 बजें चारभाठा कांशीचुआ के बीच छोटी पुलिया के पास पहुंचा था। उसी समय पीछे से एक मोटर सायकल में सवार 04 व्यक्ति आये और मोटर सायकल को पीछे से लात मारे तो कमल मोटर सायकल सहित गिर गया।

तब चारो व्यक्ति गर्दन को पकडे और एक व्यक्ति चाकू निकाला चाकू से  पेंट के सामने हिस्सा को काट दिया और वीवो कम्पनी का मोबाई एक पर्स जिसमें आधार कार्ड, एटीएम कार्ड, पेन कार्ड तथा नगदी रकम 600रू जिसे जेब से निकाल लिये और मारपीट कर रोड किनारे धक्का देकर मोटर सायकल लूटकर रायगढ की तरफ भाग गये।

पीड़ित के शिकायत पर भूपदेवपुर पुलिस ने धारा 392 के तहत मामला दर्ज कर अज्ञात आरोपियों की पतासाजी में जुटी हुई है।

दूसरी वारदात

तो वहीं दूसरी घटना घरघोडा थाना क्षेत्र का है। जहां बोलेरो में आए पांच लुटेरों ने मारपीट के साथ साथ ₹28000 और मोबाइल लूट लिया। जहां लैलूंगा आमापाली का रहने वाला लाल कुमार चौहान अपना दोस्त अंकित पांडेय के साथ भाई का जमानत कराने घरघोड़ा न्यायालय आया हुआ था।

तभी न्यायालय के सामने चाय ठेला में दोनों खड़े थे।  अचानक बोलेरो में 5 लोग आए और अंकित पांडे से मारपीट करते हुए उसे बोलेरो में बैठा कर तमनार  जाने वाला रास्ते में झारियापाली के पास ले गए। फिर मारपीट किए और ₹28000 व विवो का मोबाइल छीनकर तमनार की ओर फरार हो गए।

पीड़ित ने बताया है कि मारपीट करने वाले दो युवक को वह पहचाना है। मारपीट करने वाले में तारागढ़ का दीपक पटेल तथा रायगढ़ का रहने वाला ज्वाला है। जो उनके तीन अन्य साथियों के साथ मारपीट व लुटपाट की घटना को अंजाम दिए है।

पीड़ित के शिकायत पर घरघोडा पुलिस धारा 307, 34, 394 के तहत मामला दर्ज कर आरोपियों की पतासाजी में जुट गई है।