रायगढ़/ तमनार पुलिस को मिली एक और सफलता ! समान के साथ चोर चढ़े पुलिस के हत्थे, पिछले महीने उड़ाया था प्लांट से लाखों का माल…

2,652 views

रायगढ़/ तमनार थाना में बीते 21 जुलाई को आदित्य बिरला रिनेवल सोलर प्लांट के कर्मचारी ने अपने प्लांट से 15 नग सोलर प्लेट की चोरी की शिकायत दर्ज कराई थी। चोरी की घटना को अपराधियों ने 19 जुलाई को अंजाम दिया था। घटना को गंभीरता से लेते हुए थाना प्रभारी अभिनवकांत सिंह ने आरक्षक अरविंद पटनायक को पतासाजी के लिए लगाया, जहां आरक्षक ने अपने दायित्वों का कुशल निर्वाहन करते हुवे अपने मजबूत सूचना तंत्र की सहायता से पतासाजी प्रारंभ की। मुखबिर से सूचना मिली कि जांजगीर के चार युवक अक्सर चोरी की घटना को अंजाम देते हैं ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार घटना की सूचना आरक्षक अरविंद पटनायक ने तमनार थाना प्रभारी अभिनवकांत सिंह को दी। थाना प्रभारी नें यह सुचना वरिष्ठ अधिकारीयों को दिया। थाना प्रभारी अभिनवकांत सिंह के नेतृत्व में ए एस आई दुर्गा चरण साहू, प्रधान आरक्षक उमाशंकर धृतांत ,आरक्षक अरविंद पटनायक, ने जांजगीर गांव पहुंच कर आरोपियों के घर में दाबिश देकर आरोपियों से कडाई से पुछ ताछ किया गया। तब आरोपियों ने बताया की चोरी किया हुआ सोलर प्लेट जांजगीर के जंगलों में पहाड़ों के भीतर छुपा कर रखा है। तब आरोपियों को पकडकर घने जंगलों व पहाड़ों के भीतर पहुंच कर 15 नग सोलर प्लेट कीमत करीबन 90 हजार को जप्त किया।

आरोपी (1) राजेंद्र राठिया पिता लक्षिन्दर राठिया उम्र 32 वर्ष (2)उद्धव राठिया पिता धोबाई राम राठिया 23 वर्ष(3) सुरेंद्र राठिया पिता लक्षिन्दर राठिया 27 वर्ष (4)उसत राम लोहार पिता दयाराम लोहार 26 वर्ष सभी ग्राम जांजगीर थाना तमनार के निवासी है। जिनके खिलाफ धारा 379,34 के तहत कार्यवाही कर रिंमाड पर भेजा गया है।

चोरों पर पैनी नजर

वहीं बीते दिनों अभिनवकांत सिंह एण्ड टीम द्वारा अंतरराज्यीय अवैध शराब की तस्करी पर अंकुश लगाई गई। बैटरी चोर गिरोह को पकड कर गैंग का खुलासा किया गया था। साथ ही साथ अंतराज्यीय मोटर साईकिल चोर गिरोह को पकड कर मोटसाइकिल मालिकों को सकुशल वापस दिलाई व आरोपियों को जेल भेजा गया हैं। जिसमें अरविंद पटनायक की सुचना तंत्र भी विशेष रही है।