छत्तीसगढ़/ पंडों जनजाति के 8 लोगों को पेंड से बांधकर पिटाई मामले में नया खुलासा, मुख्य आरोपी नक्सलियों की तरह लगाता था जनअदालत…!

839 views

रायपुर / छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जि़ले में संरक्षित पंडो जनजाति के 8 लोगों को पेड़ से बांधकर पिटाई करने के मामले में नया खुलासा हुआ है। बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी नक्सलियों की तरह जनअदालत लगाता था। पूरे इलाके में उसका पूरी तरह दबदबा था। इसका खौफ इस इलाके में ऐसा है कि 6 दिन तक पीड़ित शिकायत करने नहीं गए। जब 21 जून को वीडियो वायरल हुआ तब पुलिस हरकत में आई।


पंडो जनजाति के लोगों के साथ बेरहमी से मारपीट का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई। पुलिस ने सोमवार को ही तत्परता दिखाते हुए मुख्य आरोपी सत्यम यादव समेत 10 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। बता दें कि इस मामले में पंडो जनजाति के 8 लोगों पर मछली चोरी का आरोप लगाते हुए उन्हें सबके सामने डंडे व बेल्ट से जमकर पिटाई की। त्रिकुंडा थाना प्रभारी अनिता प्रभा मिंज से मिलीजानकारी के अनुसार पीड़ितों की शिकायत पर धारा 294, 506, 323, 147, 149, 342 व एससी, एसटी एक्ट के तहत 10 आरोपी सत्यम यादव पिता लक्ष्मण, जितेंद्र यादव पिता साधुचरण, बालदेव यादव पिता रामचरण, आलोक यादव पिता लक्ष्मण, जयप्रकाश यादव पिता रघुबीर, बंशीधर यादव पिता रामभरण, दीनानाथ यादव पिता बासदेव, देवसाय पिता रामधनी, जमुना यादव पिता विश्वनाथ व जितेंद्र पिता चंद्रिका को गिरफ्तार कर लिया गया है।

Read More