रायगढ़ / जो भी कोविड-19 का वैक्सीन लगवा लिया है अगले 2 साल में उसका मरना तय है…मामला दर्ज..! पढ़ें पूरी खबर… देखें स्क्रीनशॉट…

5,962 views

रायगढ़। कोविड वैक्सीनेशन को बढ़ावा देने के लिए एक ओर शासन प्रशासन द्वारा लोगों को सोशल मीडिया अखबार व अन्य विज्ञापनों के जरिए जागरूक किया जा रहा है तो दूसरी ओर ऐसे भी लोग समाज में शामिल हैं जो कोविड वैक्सीन को लेकर कई भ्रांतियां फैला रहे हैं। वैक्सीन को लेकर गलत जानकारी ग्रुप में साझा करने की एक ऐसे ही खबर जिले के सारंगढ़ थाना क्षेत्र के सामने आई है। गांव के एक युवक की शिकायत पर सारंगढ़ पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 269,270 के तहत मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है।

थाने में दी गई शिकायत की कॉपी

मिली जानकारी अनुसार ग्राम पंचायत हरदी के आश्रित ग्राम छोटे हरदी के वार्ड क्रमांक 16 के पंच ओमप्रकाश निराला पिता बुधराम निराला द्वारा कोरोना से बचाव के लिए लगाये जा रहे वैक्सीन के संबंध मे भ्रामक पोस्ट वाट्सअप ग्रुप में डाली गई है ।

ग्रुप में पोस्ट की गई गलत जानकारी

आरोपी युवक ने ग्रुप में गलत जानकारी साझा करते हुए लिखा है कि “जो भी कोविड 19 का वैक्सीन लगवा लिया है अगले दो साल मे उसका मरना तय है।”

उक्त भ्रामक पोस्ट करने के बाद गांव के ही सुरेन्द्र मनहर ने थाने में शिकायत दर्ज कराई है उन्होंने बताया है कि उक्त पोस्ट से वैक्सीन लगवाने वालें डर रहे एवं कोरोना फैलने की संभावना बढ़ गयी है। उसने बताया है कि वह भी कोरोना से बचाव हेतु वैक्सीन लगवा लिया है जिससे उक्त भ्रामक पोस्ट से उसके मन में भी डर का माहौल बना हुआ है।

आरोपी युवक

फिलहाल सारंगढ़ पुलिस ने शिकायत के बाद आरोपी युवक को गिरफ्तार कर थाने ले आई है और मुचलका पर आरोपी को रिहा किया गया है।

Read More