रायगढ़/ जुआ सट्टे शराब पर गिरी पुलिस की गाज! दो दिनों में 77 जुआ एक्ट,10 दिनों में 232 आबकारी एक्ट, साल भर में 500 से अधिक आरोपी पुलिस की गिरफ्त में ! जानिए पूरा क्राइम रिकार्ड.. पढ़े विस्तार से पूरी खबर..!!

1,533 views

रायगढ़, 25 जून। जिले में अपराधियों एवं अपराध को कम करने के उद्देश्य से पुलिस विभाग एसपी संतोष सिंह के निर्देश पर समय-समय पर विशेष अभियान चलाती आ रही है। अवैध शराब, जुआ व सट्टा जैसे अपराध में संलिप्त अपराधियों को सही रास्ते पर लाने के लिए विगत कुछ दिनों में पुलिस की सक्रियता में काफी तेजी देखी गई। पिछले दो दिनों में जुआ एक्ट के तहत 77 आरोपियों पर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए लाखों के सट्टा पट्टी के साथ ₹1 लाख से अधिक की राशि जप्त की है। इस पूरे कैलेंडर वर्ष में जिला पुलिस ने जुआ-सट्टा के 514 आरोपियों से 7 लाख से अधिक रकम की हुई जप्त कर अपराध को कम करने में महती भूमिका निभाई है।

अवैध शराब पर लगाम लगाने 10 दिवसीय अभियान के दौरान 232 आरोपियों पर जिला पुलिस ने की कार्यवाही

आपको बता दें की पिछले दिनों एसपी के मार्गदर्शन में अवैध शराब पर 10 दिवसीय अभियान चलाया गया था, जिसमें आबकारी एक्ट के कुल 228 प्रकरणों में 1,546 लीटर अवैध शराब जप्त कर 232 व्यक्तियों के ऊपर कानूनी कार्यवाही की गई थी इनमें 58 आरोपियों को आबकारी एक्ट के अजामानजीय प्रकरणों में जेल भेजा गया था और स्थायी वारंटियों एवं फरार आरोपियों के विरूद्ध चलाये गये अभियान में एक ही दिन में दर्जनों अपराधियों को पकड़कर कानूनी कार्यवाही की गई।

एसपी संतोष सिंह व एडिशनल एसपी अभिषेक वर्मा के दिशा निर्देशन में जिले के समस्त थानों में सटोरियों को पकड़ने के लिए विशेष टीम बनाकर कार्यवाही की गई है। इस अभियान के दौरान एक ही दिन में 77 व्यक्तियों को लाखों की सट्टा-पट्टी एवं नकदी रकम ₹1,15,935 के साथ पकड़ा गया है, जिन पर 4 (क) जुआ एक्ट की कार्रवाई की गई है। सट्टा-पट्टी के साथ पकड़े गये कुछ आरोपियों पर पहले भी जुआ एक्ट के साथ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा चुकी है लेकिन अभी भी इन्होंने यह काम नहीं छोड़ा है इसलिए थाना प्रभारियों ने आरोपियों को थाने में अवैधानिक कार्यों से दूर रहकर बेहतर तरीके से सामान्य जीवन यापन करने की कड़ी हिदायत दी है।

सबसे अधिक 20 प्रकरण बनाकर नगर कोतवाल मनीष रहे टॉप पर

इस अभियान के दौरान थाना कोतवाली में 20, थाना/चौकी खरसिया में 14, चक्रधरनगर में 10, चौकी जूटमिल में 05, बरमकेला, कोसीर, घरघोड़ा में 4 – 4, कोतरारोड़, छाल, सरिया में 3 – 3, सारंगढ, पूंजीपथरा, तमनार में 2 – 2 तथा भूपदेवपुर में 01 व्यक्तियों पर कार्रवाई की गई है।जिले में अब तक 52 पत्ती ताश खेलते पकड़े गये जुआरियों पर जुआ एक्ट के 68 प्रकरण बनाये गये है जिनमें 317 व्यक्तियों से नकदी ₹3,79,475 की जप्ती की गई है।

राजनैतिक संरक्षण प्राप्त आरोपियों को भी पुलिस ने किया गिरफ्तार

पिछले दिनों शहर के नामचीन सबसे बड़े सटोरी माने जाने वाले सट्टा खाईवाल जावेद खान को टीआई मनीष नागर ने पकड़कर जुआ एक्ट के तहत कार्यवाही कर जेल की हवा खिलाई है। वहीं क्रिकेट सट्टा के बड़े खाईवालों सहित सट्टा-पट्टी लिखने वाले आरोपियों को भी पकड़ा गया है।अब तक सट्टा एक्ट के तहत 193 प्रकरणों में 197 व्यक्तियों पर कार्रवाई की जा चुकी है, जिसमें नकदी 3,46,280 रुपये के साथ सट्टा खिलाने में प्रयुक्त मोबाईल, लैपटॉप, टीवी व करोड़ों की सट्टा-पट्टी का हिसाब जप्त किया गया है। इस प्रकार इस वर्ष आज दिनांक तक जुआ सट्टा के 271 प्रकरण में 514 व्यक्तियों से ₹7,25,755 नगदी की जप्ती की गई है।

Read More