रायगढ़/ डेढ़ लाख रु कीमत के 25 नग मोबाइल चोरी करने वाला चढ़ा टीआई अमित शुक्ला के हत्थे! कल भी टीआई ने जप्त की थी 17 मोबाइल ! आरोपियों को भेजा सलाखों के पीछे ! जानें कैसे पकड़ाया चोर? पढ़े खबर..!

1,219 views

रायगढ़ 13 जून। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर जहां थमने लगा है तो वहीं, आपराधिक जगत से आपराधिक मामलों के साथ अप्रत्याशित घटनाओं का सिलसिला जारी है । रायगढ़ जिले में भी लगातार अपराध करते हुए अपराधी पकड़े जा रहे हैं। एसपी संतोष कुमार के निर्देशन में जिला पुलिस लगातार अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए कार्यवाही कर रही है। जूटमिल चौकी क्षेत्र में भी अपराधों पर लगाम लगाने के लिए टीआई अमित शुक्ला लगातार अपने सूचना तंत्र को सक्रिय करते हुए क्षेत्र की निगरानी कर रहे हैं।

अपराध रोकने एवं अपराधी को पकड़ने के इसी क्रम में मिल रही जानकारी के अनुसार जूटमिल चौकी प्रभारी अमित शुक्ला एंड टीम विगत 2 दिनों से मोबाइल चोरों की धरपकड़ कर रही है और उन्हें सलाखों के पीछे भेज रही है। आज फिर से टीआई अमित शुक्ला के नेतृत्व में उनके उनके साथी पुलिस कर्मचारियों ने 25 मोबाइल चोरी करने वाले चोर को पकड़ा है। बताया जा रहा है कि इन सभी मोबाइलों की कीमत लगभग डेढ़ लाख रुपए है।

जप्त की गई मोबाइल

ऐसे पकड़ाया चोर

मिली जानकारी के अनुसार आज दोपहर टीआई अमित शुक्ला को उनके सूचना तंत्रों के द्वारा खबर मिली कि ट्रांसपोर्ट नगर के पास एक युवक सस्ते दाम में महंगे मोबाइलों को बेचने के लिये ग्राहक तलाश कर रहा है, जिसके पास 20 से अधिक मोबाइल है। उक्त सूचना पर तत्काल संज्ञान लेते हुए टीआई अमित ने दिशा निर्देश देते हुए सहायक उप निरीक्षक उमाशंकर विश्वाल, आरक्षक प्रकाश गिरी गोस्वामी, ओशनिक विश्वाल, प्रताप बेहरा, विक्रम सिंह को ट्रांसपोर्टनगर मामले की सही जांच पड़ताल के लिए भेज दिया। टीआई के कहने पर पुलिस कर्मियों ने संदेही युवक को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो युवक ने अपना करन भारद्वाज पिता दुखुराम भरद्वाज उम्र 19 वर्ष निवासी गांधीनगर जूटमिल बताया ।

पूछताछ के दौरान युवक ने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि ‘वो हाईवे पर खड़ी वाहनों में तथा जूटमिल क्षेत्र में मोबाइल चोरी कर सस्ते दामों पर बेचने की कोशिश कर रहा था और उसे बेचकर पैसा कमाना चाहता था।’ आरोपी करन भारद्वाज से 25 विभिन्न कम्पनियों के टच स्क्रीन एवं की-पैड मोबाइल जप्त किया गया है। आरोपी से जप्त मोबाइलों की अनुमानित कीमत करीब ₹1,60,000 है। चौकी जूटमिल में आरोपी के विरूद्ध धारा 41(1+4) CrPC/379 IPC की कार्यवाही की गई है।

क्या कहते हैं टीआई अमित शुक्ला

इस विषय में जब हमने टीआई अमित शुक्ला से बात किया तो उन्होंने बताया कि विगत 2 दिनों में करीबन 3.20 हजार रुपए कीमत के मोबाइल को जप्त किया गया है और आरोपियों को हिरासत में लेकर कानूनी कार्यवाही की गई है। जूटमिल चौकी की समस्त पुलिस टीम पुलिस कप्तान संतोष सिंह के मार्गदर्शन में बढ़िया काम कर रही है और अपराधों को अंकुश लगाने के लिए अपना कर्तव्य निभा रही है। चोरों को पकड़ने में चौकी की टीम पूरी टीम की मेहनत शामिल है।

जूटमिल चौकी टीआई अमित शुक्ला

आपको बता दें की कल जूटमिल पुलिस की कार्रवाई में दो अपचारी बालक से 17 नग मोबाइल, टूल्लू पम्प, स्कार्पियो वाहन की बैटरी बरामद किया गया था, और आज की कार्रवाई सहित दो दिनों में जूटमिल पुलिस ने 42 मोबाईल कीमत करीब 3.20 लाख रूपये का जप्त किया गया है। आज की गई कार्रवाई में टीआई जूटमिल अमित शुक्ला, सउनि उमाशंकर विश्वाल, आरक्षक प्रकाश गिरी गोस्वामी, ओशनिक विश्वाल, प्रताप बेहरा, विक्रम सिंह की सराहनीय भूमिका रही है।

Read More