ChhattisgarhCrime

छत्तीसगढ़ / गांजा तस्करी की इस तरकीब से पुलिस हैरान ! दो तस्कर चढ़े पुलिस के हत्थे ! पढ़ें खबर…

महासमुंद। जिले में कद्दू के नीचे छिपाकर 390 किलोग्राम गांजा तस्करी करने के आरोप में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गांजे की कीमत 78 लाख रुपये आंकी गई है. जिले के पुलिस अधिकारियों ने बताया कि सिघोंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत बटकी गांव के करीब पुलिस ने सोमवार को एक वाहन से 390 किलोग्राम गांजा बरामद किया है. पुलिस ने इस मामले में जय प्रसाद राजवाडे और अरविंद राजवाडे को गिरफ्तार किया है. दोनों आरोपी सरगुजा जिले के निवासी हैं.

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पुलिस को सोमवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि उड़ीसा से अवैध मादक पदार्थ की तस्करी की जा रही है. सूचना के बाद सिघोंडा थाना क्षेत्र में वाहनों की तलाशी शुरू की गई. तलाशी अभियान के दौरान बटकी गांव के करीब पुलिस ने एक पिकअप वाहन को रोक लिया और उसमें सवार व्यक्ति और वाहन चालक से पूछताछ की गई.

उन्होंने बताया कि जब दोनों व्यक्तियों ने ठीक ढंग से जवाब नहीं दिया तब पुलिस ने वाहन की तलाशी ली. तलाशी के दौरान पुलिस ने कद्दू के नीचे छिपाकर रखा गया गांजा बरामद किया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि गांजे को कद्दू के नीचे प्लास्टिक बोरियों में छिपाकर रखा गया था. सभी बोरियों को खोलकर देखा गया तब कुल 11 प्लास्टिक बोरियों में 390 पैकेट गांजा था. प्रत्येक पैकेट में एक-एक किलोग्राम मादक पदार्थ भरा गया था.

उन्होंने बताया कि आरोपियों से जब इस संबंध में पूछताछ की गई तब उन्होंने बताया कि वह उड़ीसा से गांजा लेकर आए थे तथा सरगुजा जिले के मुख्यालय अंबिकापुर लेकर जा रहे थे.

Back to top button