ChhattisgarhCrime

छत्तीसगढ़ / पूर्व PM राजीव गांधी की प्रतिमा में तोड़फोड़ ! पूर्व पीएम का रहा खास नाता ! सीएम बघेल ने किया था अनावरण ! मामला दर्ज…

धमतरी: धमतरी के दुगली में स्थापित पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की प्रतिमा को अज्ञात लोगों ने तोड़ दिया. शुक्रवार की सुबह लोगों ने देखा कि प्रतिमा का सर धड़ से अलग जमीन पर पड़ा हुआ था. इस घटना से स्थानीय लोगों और कांग्रेसियों में आक्रोश है. घटना की खबर लगते ही धमतरी एएसपी निवेदिता पाल और नगरी एसडीपीओ घटना स्थल के पहुंचे. जिसके बाद मामले में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है.

कांग्रेसी कार्यकर्ताओं में नाराजगी
बता दें कि इस घटना के बाद जिले के कांग्रेस कार्यकर्ताओं में काफी नाराजगी है. खबर लगते ही क्षेत्रीय विधायक डॉ. लक्ष्मी ध्रुव, पूर्व विधायक एवं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष अम्बिका मरकाम समेत बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता थाने पहुंच गए. बताया गया है कि 2018 में कांग्रेस सरकार आने के बाद 2019 में पूर्व पीएम के जन्मदिन के अवसर पर सीएम भूपेश बघेल ने दुगली जाकर इस प्रतिमा का अनावरण किया था.

दुगली गांव का राजीव गांधी से खास रिश्ता 
दरअसल पूर्व पीएम राजीव गांधी का इस गांव से खास रिश्ता रहा है. यहां उन्होंने कमार परिवार के घर भोजन किया था और दुगली को गोद लेने का ऐलान किया था. गौरतलब है कि मूर्ति अनावरण के बाद सीएम बघेल ने उस दौरान सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था कि 1985 में स्व. राजीव गांधी जी धमतरी जिले के दुगली में आए थे. वहां पहुंचकर मैंने भारत के महान रत्न की प्रतिमा का अनावरण किया. मेरे लिए यह बहुत भावुक पल था. आज भी ग्रामवासी उस समय को याद कर भावुक हो उठते हैं.

असामाजिक तत्वों की लगा रहता डेरा
यहां ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर अक्सर असामाजिक तत्वों का डेरा रहता है. ग्रामीणों ने आशंका जताई है कि उन्होंने ही प्रतिमा के साथ छेड़छाड़ की होगी. घटना के बाद से ग्रामीणों में भी काफी नाराजगी है. फिलहाल पुलिस अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है.

Back to top button