CrimeNational

सुरंग बनाकर 7 स्टार होटल में चोरी ! 10 फीट ऊंची मूर्ति उड़ा ले गया पठान गैंग !

मुंबई. महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में चोरों के एक गैंग ने ‘हाथों की ऐसी सफाई’ दिखाई कि सभी लोग दंग रह गए हैं। दरअसल यहां पवई पठान गैंग के लोगों ने एक 7 स्टार होटल से करीब 7 लाख रुपये की कीमत की एक मूर्ति गायब कर दी।

इस गैंग ने मूर्ति को गायब करने के लिए बाकायदा एक सुरंग बनाई, जिसका पता पुलिस द्वारा होटल के आसपास चलाए गए सर्च ऑपरेशन के दौरान चला। पुलिस ने इस मामले में गैंग के दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

दरअसल मुंबई के आरे पुलिस स्टेशन एरिया में आने वाले रॉयल पाम स्थित इम्पीरियल पैलेस होटेल से 12 अक्टूबर को परिसर में रखी 300 किलो वजन वाली 10 फीट ऊंची रोमन योद्धा की पीतल की एंटीक मूर्ति अचानक गायब हो गई थी। होटल द्वारा शिकायत किए जाने के बाद पुलिस ने जांच शुरू की। पुलिस ने मूर्ति को पता लगाने के लिए होटल के आसपास के सभी सीसीटीवी कैमरे खंगाले और आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया।

सर्च ऑपरेशन के दौरान पुलिस को होटल के पीछे वाले जंगल में मूर्ति घसीटे जाने के निशान मिले। जंगल के अंदर पुलिस को मूर्तियों के कुछ टुकड़े दिखाई दिए। इसके बाद पुलिस ने अपना पूरा ध्यान यहीं केंद्रित कर दिया। जंगल में पुलिस को मूर्ति के कई टुकड़े मिले। मूर्ति बेचे जाने की जानकारी एक कारोबारी को भी थी, उसकी सूचना पर पुलिस ने मूर्ति के टुकड़े कर उसे बेचने जा रहे दो चोरों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए चोरों के नाम इस्माइल सलीम शेख 21) और जलाल सलीम शेख 21) है। दोनों पवई पठान गैंग का सदस्य हैं।

इटली से लाई गई थी मूर्तिइम्पीरियल होटल के सिक्योरिटी इंचार्ज शिवकुमार सुंदरराज ने बताया कि गायब हुई मूर्ति को होटल मालिक इटली से लाए थे। चोरों ने इसे बेचने के इरादे से काटकर जंगल मे छुपा दिया था। चोर मूर्ति को कुर्ला बेचने के लिए निकल रहे थे तभी पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। सुंदरराज ने बताया कि लॉकडाउन में होटल बन्द होने से काफी चोरियां हो रही है। कई बार चोरों ने होटल के अंदर रखे हुए कांस्य और पीतल की मूर्तियां, महंगे झूमर, इम्पोर्टेन्ट सजावट के सामान को होटल से चुरा लिया।

Back to top button