CrimeRaigarh

रायगढ़ / गांजा तस्करों के दो साथी गिरफ्तार ! गांजा तस्करी से जुड़े लिंक का पर्दाफाश करने में जुटी कोतवली पुलिस ! लाखों के ट्रांजैक्शन के साथ और भी अहम सुराग… पढ़ें पूरी खबर…

रायगढ़। कोतवाली पुलिस ने 2 दिन पूर्व मुखबिर की सूचना पर ढिमरापुर चौक के पास नाकेबंदी कर पिकअप में लोड ड्रम में भरा हुआ गांजा का जखीरा पकड़ा था। गांजे की तस्करी में सहयोग करने वाले दो अन्य साथियों को गिरफ्तार किया गया है।

विदित हो कि 21 अक्टूबर को कोतवाली पुलिस ने पिकअप में रखे हुए ड्रम में भरकर 2 क्विंटल 30 किलो गांजा की तस्करी करने वाले आरोपियों को पकड़ा था। वाहन में मौजूद दो आरोपी राकेश गुप्ता उम्र 32 वर्ष एवं पुरन वैष्णव उम्र 29 वर्ष के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्रवाई कर रिमांड पर भेजा गया था।

दोनों आरोपियों से पूछताछ में यह बात निकल कर सामने आई थी कि उनके दो सहयोगी प्रदीप साहू निवासी रामभाठा एवं रविंद्र लहरें निवासी गोर्रा थाना कोतरा रोड भी पूर्व में गांजा की तस्करी करने में सहयोग करते थे।

आरोपियों के बताए अनुसार दोनों सहयोगियों पर कोतवाली पुलिस नजर बनाई रखी हुई थी। कल रात दोनों के शहर में देखे जाने की सूचना मिलने पर उनके ठिकानों पर दबिश दिया गया और दोनों साथियों को हिरासत में लिया गया।

दोनों से अलग-अलग पूछताछ करने पर पाया गया कि प्रदीप साहू के द्वारा आरोपियों के गांजा तस्करी करने के पैसे का लेनदेन अपने SBI अकाउंट केवड़ाबाड़ी बैंक शाखा से किया जाता रहा है तथा आरोपी प्रदीप साहू कई बार आरोपी पूरन वैष्णव के साथ मिलकर गांजा तस्करी के धंधे में संलिप्त रहा है, जिसे आरोपी प्रदीप साहू भी स्वीकार किया है । इसी प्रकार संदेही रविंद्र लहरे के द्वारा अपने फोन पे (ऑनलाइन मनी ट्रांसफर एप) पर गांजा तस्करी का पैसा लेन देन करता रहा था ।

आरोपी रविन्द्र लहरे आरोपी पूरन वैष्णव के साथ मिलकर गांजा तस्करी करता था, पिछले माह भी वाहन में गांजा की तस्करी करना स्वीकार किया है । थाना प्रभारी कोतवाली निरीक्षक मनीष नागर द्वारा दोनों आरोपी प्रदीप साहू और रविन्द्र लहरे के बैंक स्टेटमेंट की जानकारी ली गई, जिसमें आरोपियों के बैंक अकाउंट से लाखों का ट्रांजैक्शन होने की जानकारी मिली है । इस पर दोनों आरोपियों के बैंक अकाउंट को होल्ड कराया गया है । आरोपी 1- रविन्द्र लहरे पिता इंद्रकुमार लहरे उम्र 25 वर्ष निवासी ग्राम गोर्रा थाना कोतरारोड़ 2- प्रदीप साहू पिता मुनूराम साहू उम्र 28 वर्ष निवासी रामभांठा थाना कोतवाली को एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर आज दोपहर न्यायालय में पेश किया गया है ।

Back to top button