Viral

Viral picture : टीचर के सवाल पर बच्चे ने दिया दिमाग की बत्ती गुल कर देने वाला जवाब ! करोना काल में बच्चे ने खोजा “न्यूटन का चौथा नियम” ! IAS ने बताया कोविड काल का न्यूटन… नियम पढ़ कर खुश हो जाएंगे आप…

Viral picture : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक बच्चे द्वारा बनाए गए न्यूटन का चौथा नियम जमकर वायरल हो रहा है। बच्चे ने कोरोना काल को ध्यान में रखते हुए न्यूटन का चौथा नियम बना दिया है। उसने अपने द्वारा बनाए गए नोट में बताया है कि जैसे-जैसे कोरोना के केस बढ़ते हैं वैसे वैसे पढ़ाई कम होती जाती है और जैसे-जैसे कोरोना के केस कम होते जाते हैं वैसे वैसे स्कूल कालेजों में पढ़ाई बढ़ती जाती है।

हाल ही में IAS अधिकारी अवनीश शरण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक बच्चे की नोटबुक की एक तस्वीर शेयर की। जिसमें बच्चे ने न्यूटन के चौथे नियम को मजेदार तरीके से समझाया है।

बच्चे ने अपनी नोटबुक में लिखा, ‘न्यूटन का चौथा नियम: जब कोरोना बढ़ता है पढ़ाई घटती है और जब कोरोना घटता है तब पढाई बढ़ती है। अर्थात कोरोना पढ़ाई का व्युतक्रिमनुपति होता है।’ इसके नीचे बच्चे ने एक कोरोना और पढ़ाई के बीच संबंध को समझाने के लिए एक समीकरण का भी इस्तेमाल किया। उसने ‘k’ को एक चर के रूप में इस्तेमाल किया और इसे ‘बरबादी’ स्थिरांक बताया।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks