Viral

Viral Video: दो शेरनियों पर भारी पड़ गया एक अकेला बैल! बहादुरी देख कर चौक जाएंगे आप..

Viral Video of two Lioness attacks on Ox: किस्मत, चतुराई और बहादुरी ने एक बैल की जान बचा ली. कहते हैं न जिसको बचाने वाला भगवान होता है उसे कोई नहीं मार सकता. इस कहावत को एक बैल ने सच कर दिखाया है. कुछ दिनों से सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है. जिसमें बैल ने दो शेरनियों से खुद की रक्षा की है. उसने उन्हें बिना शिकार किए वापस जाने पर मजबूर कर दिया.

कहां का है वायरल वीडियो?
सोशल मीडिया पर वायरल सीसीटीवी वीडियो गुजरात का है. गुजरात के जूनागढ़ के मोटा हड़मतिया गांव में यह घटना हुई. वीडियो में दो शेरनियां रिहायशी इलाके में घुसती हुईं नजर आती हैं. खाने की तलाश में गलियों में घूम रही होती हैं. उनकी नजर गली के कोने में खड़े अकेले बैल पर पड़ती है. दोनों शेरनियां बैल का शिकार करने के लिए उसकी ओर बढ़ती हैं. बैल को भी समझ आ चुका होता है कि वह खतरे में हैं. वह सचेत हो जाता है. जैसे ही शेरनियां उस पर हमला करने की जगह ढूंढ रही होती है वैसे ही बैल अपने सींग की मदद से उन्हें हमला करने से रोक लेता है. काफी देर तक ऐसा ही चलता है. फिर मौका देखकर बैल वहां से खिसक लेता है और दोनों शेरनियों को उनके प्रयास में असफल कर देता है. 

गांव में पहले भी हो चुका है ऐसा
आपको बता दें कि यह कोई पहली घटना नहीं है. मोटा हड़मतिया गांव में ऐसी घटना पहले भी हो चुकी है. शेर और शेरनियां इस गांव में आते रहते हैं. ऐसा इसलिए भी है क्योंकि गांव के पास गिर के जंगल हैं और आस-पास के रिहायशी इलाकों में अकसर शेर खाने की तलाश में आ जाते हैं. साथ ही मवेशियों का शिकार भी करते हैं. लेकिन इस बार उनका पाला एक बहादुर बैल से पड़ा था. जिससे उन्हें उनकी ही भाषा में जवाब दे दिया है. 

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks