Financial newsShare Market

Dividend Alert: 5 कंपनियां दे रही है मुनाफा कमाने का मौका! जल्दी करें चेक ये कंपनी आपके पोर्टफोलियो में हैं या नही!

कंपनियों के तिमाही रिजल्ट आने शुरू हो गए हैं और कंपनियां अपने निवेशकों को dividend के रूप में अपने मुनाफे का कुछ प्रतिशत हिस्सा दे रही है। यह हिस्सा उन्ही निवेशकों को मिलता हैं जिन्होने संबंधित शेयर खरीद राखा है। कंपनियां dividend बाटने के लिए कुछ निश्चित तारीख तय करती है।इन तारीखों तक यदि आपके पास संबंधित कंपनी का शेयर आपके पोर्टफोलियो में मौजूद रहता हैं तो आपको कंपनी द्वारा दिया जाने वाला डिविडेंड मिल जाता हैं।आज कई कंपनियों की लिस्ट लेकर आए हैं जो अपने शेयर धारकों को dividend बाटने वाली है।

CAMS: company का share 2369 रूपये के लेवल पर मार्केट में ट्रेड कर रहा है। कंपनी द्वारा 6.75 रूपये गति शेयर इक्विटी के हिसाब से अपने शेयर होल्डर्स को डिविडेंड देने का फैसला किया गया है जिसके लिए Ex Dividend Date 12 अगस्त और Record Date 17 अगस्त तय किया गया है।

Caplin point lab: company का share 822 रूपये के लेवल पर मार्केट में ट्रेड कर रहा है। कंपनी द्वारा 2 रूपये गति शेयर इक्विटी के हिसाब से अपने शेयर होल्डर्स को डिविडेंड देने का फैसला किया गया है। फिलहाल कंपनी द्वारा इसके लिए Ex Dividend Date और Record Date तय नहीं किया गया है।

Eris life sciences: company का शेयर 691 रूपये के लेवल पर मार्केट में ट्रेड कर रहा है। कंपनी द्वारा 7.35 रूपये गति शेयर इक्विटी के हिसाब से अपने शेयर होल्डर्स को डिविडेंड देने का फैसला किया गया है जिसके लिए Ex Dividend Date 11 अगस्त और Record Date 16 अगस्त तय किया गया है।

Elnet Technology: company का share 153 रूपये के लेवल पर मार्केट में ट्रेड कर रहा है। कंपनी द्वारा 2 रूपये गति शेयर इक्विटी के हिसाब से अपने शेयर होल्डर्स को डिविडेंड देने का फैसला किया गया है। फिलहाल कंपनी द्वारा इसके लिए Ex Dividend Date और Record Date तय नहीं किया गया है।

IRB infrastructure: company का share 251 रूपये के लेवल पर मार्केट में ट्रेड कर रहा है। कंपनी द्वारा 1.25 रूपये गति शेयर इक्विटी के हिसाब से अपने शेयर होल्डर्स को डिविडेंड देने का फैसला किया गया है जिसके लिए Ex Dividend Date 12 अगस्त और Record Date 17 अगस्त तय किया गया है।

Note: हमारे द्वारा दी गई जानकारी शेयर के पिछले परफॉर्मेंस और exchanges द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक दी गई है। यह किसी भी तरह से निवेश करने की सलाह नहीं है। शेयर बाजार जोखिमों के अधीन हैं। अतः निवेश से पहले अपने सलाहकार से सलाह जरूर लें।

Back to top button