Financial newsShare Market

Dividend Alert: 3 शानदार कंपनियों की तरफ से डिविडेंड आए हैं! अगस्त में है रिकॉर्ड डेट!

3 शानदार कंपनियों की तरफ से डिविडेंड की खबर सामने आई है। जहां लगातार कंपनियों द्वारा रिजल्ट के साथ-साथ dividend का भी अनाउंसमेंट किया जा रहा है।इसी कड़ी में Castrol India, Varun beverage,snowman logistic कंपनी के शेयर भी जुड़ गए हैं। इन तीनों कंपनी की तरफ से डिविडेंड का अनाउंसमेंट किया गया है जिसके लिए कंपनियों ने एक्स डिविडेंड डेट और रिकॉर्ड डेट भी तय कर ली है।

Castrol India: कैस्ट्रोल इंडिया लिमिटेड कंपनी तेल के मार्केटिंग तथा डिसटीब्यूशन के क्षेत्र से जुड़ी हुई कंपनी है।कंपनी का कुल मूल्यांकन (मार्केट वैल्यू) ₹11,224 करोड़ है। कंपनी का शेयर 117 रूपये पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी ने 3 रूपये का dividend डिक्लेअर किया है जिसके लिए एक्स डिविडेंड डेट 9 अगस्त की कथा रिकॉर्ड डेट 10 अगस्त की तय की है।

Varun Beverage:वरुण बेवरेजेज लिमिटेड (Varun Beverages) गैर अल्कोहल पेय पदार्थ क्षेत्र की कंपनी है। कंपनी का कुल मूल्यांकन (मार्केट वैल्यू) ₹60,155करोड़ है। कंपनी का शेयर प्राइस ₹928 करंट लेवल पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी ने 2.50 रूपये के dividend देने का फैसला किया है जिसके लिए एक्स डिविडेंड डेट 11 अगस्त और रिकॉर्ड डेट 12 अगस्त की तय की है।

Snowman logistic: कंपनी ने 0.75 पैसे का dividend डिक्लेअर किया है। जिसके लिए कंपनी ने एक्स डिविडेंड डेट 8 अगस्त और रिकॉर्ड डेट 9 अगस्त की राखी है।

Note: हमारे द्वारा दी जाने वाली जानकारी शेयर की पिछले परफॉर्मेंस के आधार पर और एक्सचेंजर्स में दी गई जानकारी के आधार पर दी गई है यह किसी भी तरह से निवेश करने की सलाह नहीं है निवेश करने से पहले अपने सलाहकार से सलाह जरूर लें क्योंकि शेयर बाजार जोखिमों के अधीन हैं।

Back to top button