Financial news

Dividend Alert: ICICI Lombard,L&T technology और Tata communication जैसे शानदार कंपनियो ने किया Final Dividend का ऐलान। जानिए पुरी ख़बर….!

21 अप्रैल को ICICI Lombard,L&T technology service और Tata communication जैसे शानदार कंपनियो ने अपने Board of Directors की meeting रखी थी। जिसमें कंपनियों ने अपने शेयर होल्डर्स को Final Dividend देने का फैसला किया हैं।

आइए जानते हैं, की कंपनियों में पर शेयर कितना डिविडेंड देने का ऐलान किया है तथा कंपनियों के फंडामेंटल्स कैसे हैं।

ICICI Lombard journal Insurance company Limited: इस कंपनी ने अपने शेयर होल्डर्स को 5 रूपये पर शेयर Final Dividend देने का ऐलान किया हैं। चुकी ये कंपनी फाइनल डिविडेंड देने जा रही हैं इसलिए कंपनी ने अभी तक Ex Dividend Date और Record Date का अनाउंसमेंट नहीं किया हैं। कंपनी जल्द ही अपने शेयर होल्डर्स से ओपिनियन लेने के बाद Ex Date और Record Date का ऐलान करेगी। आपको बता दे कि आईसीआईसीआई लोम्बार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड भारत में एक सामान्य बीमा कंपनी है। यह सामान्य बीमा, पुनर्बीमा, बीमा दावा प्रबंधन और निवेश प्रबंधन में लगी हुई है। कंपनी का शेयर अभी 1318 रूपये के वेल्यू पर ट्रेड कर रही हैं। कंपनी का मार्केट कैप 65,734 करोड़ हैं।

TATA Communications Ltd: इस कंपनी ने अपने शेयर होल्डर्स को 20.70 रूपये पर शेयर Final Dividend देने का ऐलान किया हैं। चुकी ये कंपनी फाइनल डिविडेंड देने जा रही हैं, इसलिए कंपनी ने अभी तक Ex Dividend Date और Record Date का अनाउंसमेंट नहीं किया हैं। कंपनी जल्द ही अपने शेयर होल्डर्स से ओपिनियन लेने के बाद Ex Date और Record Date का ऐलान करेगी। टाटा कम्युनिकेशन कंपनी दुनिया के सबसे बड़े सब-सी फाइबर केबल नेटवर्क को ऑपरेट करती है, कंपनी का शेयर अभी 1234 रूपये के वेल्यू पर ट्रेड कर रही हैं। कंपनी का मार्केट कैप 36,461 करोड़ हैं।

L&T technology service: इस कंपनी ने अपने शेयर होल्डर्स को 15 रूपये पर शेयर Final Dividend देने का ऐलान किया हैं। चुकी ये कंपनी फाइनल डिविडेंड देने जा रही हैं, इसलिए कंपनी ने अभी तक Ex Dividend Date और Record Date का अनाउंसमेंट नहीं किया हैं। कंपनी जल्द ही अपने शेयर होल्डर्स से ओपिनियन लेने के बाद Ex Date और Record Date का ऐलान करेगी। कंपनी का शेयर अभी 4101 रूपये के वेल्यू पर ट्रेड कर रही हैं। कंपनी का मार्केट कैप 44,316 करोड़ हैं।

Back to top button