Financial news

Dividend Alert: Nestle India और TCS दोनो दिग्गज कंपनियों की तरफ से एक बार फिर धमाकेदार Dividend का हुआ ऐलान जानिए पुरी ख़बर…!

Nestle India और TCS जैसे दिग्गज कंपनियों ने फिर किया हैं dividend देने का फैसला। Nestle India और TCS का नाम ही काफी है इन कंपनियों के फंडामेंटल्स के बारे में समझने के लिए, यह कंपनी दिग्गज कंपनियों में से एक हैं इन कंपनियों ने अपने board of directors की मीटिंग के बाद final dividend देने का ऐलान किया है। आइए जानते हैं कि इन कंपनियों ने dividend के लिए X dividend date और Record Date क्या रखे हैं।

Nestle India: FNCG space की दिग्गज कंपनी Nestle India ने 11 April को board of directors की meeting रखी थी जिसमे कंपनी ने अपने शेयर होल्डर्स को 65 रूपये Final Dividend देने का फैसला किया हैं। जिसके लिए कम्पनी ने Ex Dividend Date 21 April की रखी हैं। तथा Record Date 22 April की रखी हैं। कंपनी का शेयर बाजार में अभी 18410 रूपये के ट्रेड वैल्यू पर ट्रेड कर रहा हैं।

यदि कम्पनी के Fundamentals की बात करे तो कम्पनी के Fundamentals बहुत बढ़िया है। कम्पनी का Market cap 1,77,659 करोड़ का हैं। और 104.53% का ROE maintain करती हैं।

Tata Consultancy Service: IT Sector की दिग्गज कंपनियों में से एक TCS ने अपने शेयर होल्डर्स के लिए Final Dividend का ऐलान किया हैं। कंपनी ने 11 April को रखे अपने Board of Directors की Meeting में यह ऐलान किया हैं। कम्पनी द्वारा 22 रूपये par shear Final Dividend दिया जाएगा। हालाकि कम्पनी ने Final Dividend देने का फ़ैसला किया है जिसकी वज़ह से अभी तक Ex Dividend Date और Record Date का फ़ैसला नही किया गया हैं।

कम्पनी के Fundamentals की बात करे तो कम्पनी IT Spece की दिग्गज कंपनियों में से एक कम्पनी का Market Cap 13,52,532 करोड़ है। तथा कंपनी 38.03% का ROE maintain करती हैं। कम्पनी का शेयर बाजार में अभी 3723 रूपये के velue पर traed कर रहा हैं।

Back to top button