Financial newsShare Market

Dividend Alert: 14 July को खत्म होने वाला है इन कंपनियों से डिविडेंड पाने का मौका..

आज हम आपके लिए उन कंपनियों का लिस्ट लेकर आए हैं जिन्होंने फाइनल डिविडेंड के लिए 14 July ex dividend date तय की गई हैं। इस इस लिस्ट में काफी अच्छे फंडामेंटल स्ट्रांग कंपनियां शामिल है। इनके द्वारा दिए जाने वाले डिविडेंड प्राइस भी काफी अच्छे हैं। इन कंपनियों द्वारा record date 15 July रखी है। यानी की फाइनल डिविडेंड पाने के लिए शेयर खरीदने की आखरी तारीख 13 जुलाई हैं। आईए इन कंपनियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

14 जुलाई को जिन कंपनियों के ex dividend date हैं उन कंपनियों के लिस्ट में पहला नाम हैं Bosch, इस कंपनी का शेयर प्राइज 13270 रूपये हैं, इस कंपनी ने फाइनल डिविडेंड के साथ-साथ स्पेशल डिविडेंड का भी अनाउंसमेंट किया था। कंपनी द्वारा ₹210 का बेहतरीन डिविडेंड दिया जाएगा। इसके साथ ही Atul limited का शेयर 7857 रूपये पर ट्रेड कर रहा है और कंपनी ने 25 रूपये का फाइनल डिविडेंड का अनाउंसमेंट किया हैं। Ashok leyland द्वारा ₹1 का फाइनल डिविडेंड दिया जाएगा, इस कंपनी का शेयर प्राइस ₹133 है।

Mahindra & Mahindra कंपनी 13.50 रूपये का final dividend देगी इसका शेयर अभी 982 रूपये पर ट्रेड कर रही हैं। Parimal enterprises का शेयर प्राइज 1588 रूपये हैं इसके द्वारा 33 रूपये का फाइनल डिविडेंड दिया जाएगा। Hitachi Energy का शेयर प्राइज 2881 रूपये हैं। और कंपनी द्वारा 3 रूपये का फाइनल डिविडेंड दिया जाएगा।

Ultramarine pigment कंपनी द्वारा 5 रूपये का फाइनल डिविडेंड दिया जाएगा इस कंपनी का शेयर 300 रूपये पर बाजार में ट्रेड कर रहा है। Zydus wellnes इस कंपनी का शेयर प्राइस 1520 रूपये हैं और इसने 5 रुपए का फाइनल डिविडेंड डिक्लेअर किया है। Neuland Lab कंपनी का शेयर, शेयर बाजार में 1040 रूपये के velue पर ट्रेड कर रहा है। कंपनी द्वारा ₹5 का फाइनल डिविडेंड दिया जाएगा। यह है वो शेयर जिनके एक्स dividend date 14 July हैं, record date 15 July हैं तथा last buying Date 13 July हैं।

Back to top button