Financial newsShare Market

Dividend Alert: 5 शेयर तरफ़ से final dividend देने की खबर आई सामने, कमाई के लिए होगा अच्छा मौका…

जो लोग शेयर मार्केट में निवेश करते हैं वह dividend के बारे में बहुत अच्छे से जानते हैं, की डिविडेंड होता क्या है तथा इससे किस तरह से अतिरिक्त कमाई की जा सकती है। आज हम आपके लिए ऐसे 5 शेयर लेकर आए हैं, जिन्होंने फाइनल डिविडेंड देने का अनाउंसमेंट किया हुआ है। आइए इन शेयर के बारे में जानते हैं तथा इनसे जुड़ी महत्वपूर्ण बातों पर नजर डालते हैं।

Indo National: इस कंपनी की तरफ से ₹5 का फाइनल डिविडेंड अपने शेयर होल्डर्स के लिए डिक्लेअर किया गया है। कंपनी का शेयर 352 रूपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। क्योंकि कंपनी द्वारा दिया गया dividend फाइनल डिविडेंड है,इसलिए अभी तक कंपनी द्वारा इसके एक्स डेट और रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की गई है।

Welspun corporation: इस कंपनी ने भी ₹5 का डिविडेंड अपने शेयर होल्डर्स के लिए डिक्लेअर किया है। जिसके लिए एक्स एक्स डिविडेंड डेट 9 june और रिकॉर्ड डेट 10 june की राखी हैं। कंपनी का शेयर ₹206 की वैल्यू पर अभी शेयर बाजार में ट्रेड कर रहा है।

Heritage food: इस कंपनी की तरफ से ₹2.50 का फाइनल डिविडेंड अपने शेयर होल्डर्स के लिए डिक्लेअर किया गया है। कंपनी का शेयर 288 रूपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। क्योंकि कंपनी द्वारा दिया गया dividend फाइनल डिविडेंड है,इसलिए अभी तक कंपनी द्वारा इसके एक्स डेट और रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की गई है।

India’s cements: इस कंपनी की तरफ से ₹1 का फाइनल डिविडेंड अपने शेयर होल्डर्स के लिए डिक्लेअर किया गया है। कंपनी का शेयर 162 रूपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। क्योंकि कंपनी द्वारा दिया गया dividend फाइनल डिविडेंड है,इसलिए अभी तक कंपनी द्वारा इसके एक्स डेट और रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की गई है।

International conveyor: इस कंपनी की तरफ से ₹1 का फाइनल डिविडेंड अपने शेयर होल्डर्स के लिए डिक्लेअर किया गया है। कंपनी का शेयर 58 रूपये के लेवल पर ट्रेड कर रहा है। क्योंकि कंपनी द्वारा दिया गया dividend फाइनल डिविडेंड है,इसलिए अभी तक कंपनी द्वारा इसके एक्स डेट और रिकॉर्ड डेट की घोषणा नहीं की गई है।

Back to top button