Financial newsShare Market

Dividend Alert: 13 जुलाई तक ही है इन कंपनियों से डिविडेंड पाने का मौका …

शेयर मार्केट में लोगों द्वारा अधिक मुनाफा कमाने के लिए निवेश किया जाता है। शेयर मार्केट से कई तरह से मुनाफे कमाए जा सकते हैं उनमें से एक विकल्प है Dividend का, आज हम आपके लिए ऐसे कंपनियों का लिस्ट लेकर आए हैं जिनके एक्स डिविडेंड डेट 13 जुलाई को हैं। यदि आप इन कंपनियों को 13 जुलाई से पहले खरीद कर अपने पोर्टफोलियो में रख लेते हैं तभी आप इन कंपनियों के द्वारा दिए जाने वाले डिविडेंड का फायदा ले सकते हैं।

Sankara build कंपनी ने अपने शेयर होल्डर्स के लिए ₹1 का फाइनल डिविडेंड देने का घोषणा किया था। जिसके लिए कंपनी द्वारा ex dividend date और record date तय नहीं की गई थी लेकिन आप कंपनी में इसके लिए 13 जुलाई 2022 को एक्स डिविडेंड डेट तय किया है व record date 14 July को रखी है। यानी को शेयर खरीदने के लिए लास्ट डेट 12 जुलाई होगी। इस कंपनी का शेयर 656 रूपये पर ट्रेड कर रहा है इसके अलावा और भी कई कंपनियां हैं जिनके एक्स डेट 13 जुलाई तय किए गए हैं। आइए उन कंपनियों के बारे में भी आपको बताते हैं।

VST industry कंपनी ने शानदार ₹140 का dividend देने वाली है। इस कंपनी का शेयर 2964 रूपये पर ट्रेड कर रहा है। इस कंपनी ने भी dividend के लिए ex dividend date 13 July तथा record date 14 July रखी हैं। कंपनी का dividend yield 4.72 % हैं। इसकी face value 10 हैं । कंपनी द्वारा दिया जाने वाला Dividend rate बहुत अच्छा है।

Wendt limited कंपनी ने शानदार ₹ 45 का dividend देने वाली है। इस कंपनी का शेयर 7850 रूपये पर ट्रेड कर रहा है। इस कंपनी ने भी dividend के लिए ex dividend date 13 July तथा record date 14 July रखी हैं। कंपनी का dividend yield 0.57 % हैं। इसकी face value 10 हैं । कंपनी द्वारा दिया जाने वाला Dividend rate बहुत अच्छा है।

Shree Cement कंपनी ने शानदार ₹ 45 का dividend देने वाली है। इस कंपनी का शेयर 18477 रूपये पर ट्रेड कर रहा है। इस कंपनी ने भी dividend के लिए ex dividend date 13 July तथा record date 14 July रखी हैं। कंपनी का dividend yield 0.24 % हैं। इसकी face value 10 हैं । कंपनी द्वारा दिया जाने वाला Dividend rate बहुत अच्छा है।

Back to top button