Financial newsLoans

Bank Loans : यहां मिल रहा है फेस्टिव सीजन का सबसे सस्ता लोन ऑफर केवल सीमित समय के लिए है ऑफर का लाभ उठाने के लिए क्या करना होगा जानिए ..!

बजाज फाइनेंस ( Bajaj Finance ) ने अपने फेस्टिव सीजन के लिए होम लोन ( Home loan ) की नहीं इंटरेस्ट रेट तय किए हैं. यह ऑफर नए साल के लिए दिया जा रहा है. यह केवल 26 जनवरी 2022 के लिए उपलब्ध होगी.

हर बैंक (Bank) या फाइनेंस (Finance) कंपनी कस्टमर्स को लुभाने के लिए नए-नए ऑफर्स देते रहती है खासकर की फेस्टिव सीजन में छूट के साथ ऑफर्स निकालते हैं उपभोक्ताओं को अपनी तरफ आकर्षित कर सकें कंपनी का प्रॉफिट करा सकें एक ऑफर बजाज फाइनेंस ने फेस्टिव सीजन के लिए उपभोक्ताओं को दिया है जिसमें उसने होम लोन पर इंटरेस्ट रेट घटा दिया है यह इंटरेस्ट रेट केवल 26 जनवरी तक के लिए ही लागू की गई है

बजाज फाइनेंस के इस ऑफर का लाभ उठाने के लिए आवेदकों को बजाज फाइनेंस के आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 26 जनवरी 2022 से पहले आवेदन करना होगा.

बजाज हाउसिंग फाइनेंस लिमिटेड ने इस ऑफर की घोषणा बुधवार को की जिसमें उन्होंने बताया कि न्यूनतम होम लोन की ब्याज दर 6.65 परसेंट प्रतिवर्ष रखा गया है तथा यह ऑफर केवल 26 जनवरी 2022 तक के लिए वैद्य है यह हाउसिंग फाइनेंस कंपनी योग्य आवेदकों को उनके होम लोन की ब्याज दरों को आरबीआई के रेपो रेट से जोड़ने का विकल्प देती है, जिसकी मदद से वे आरबीआई की तरफ से दरों में की जाने वाली संभावित कटौती का लाभ उठा सकते हैं

ऑफर्स का लाभ उठाने के लिए शर्तें

आवेदक को वेतनभोगी कर्मचारी, डॉक्टर या सीए होना चाहिए।

आवेदक के पास निजी सरकारी या बहुराष्ट्रीय कंपनी में 3 साल का कार्य का अनुभव होना जरूरी है

जिन डॉक्टर के पास डिग्री के बाद 3 साल का निजी या सार्वजनिक प्रैक्टिस का अनुभव हो वे डॉक्टर भी इस योजना का लाभ उठा सकते हैं।

6.65% सालाना की संशोधित ब्याज दर उन आवेदकों के लिए है, जिनका सिबिल स्कोर 800 और उससे अधिक है। 750 से 799 के अच्छे क्रेडिट स्कोर वाले भी इस प्रतिस्पर्धी ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं लेकिन उनके लिए ब्याज दर मामूली रूप से अधिक होगी।

वैध सर्टिफिकेट और डिग्री के बाद 3 सालों का अनुभव रखने वाले सीए भी इस ऑफर का लाभ उठा सकते हैं।

बजाज हाउसिंग फाइनेंस होम लोन की मुख्य विशेषताएं

योग्य कस्टमर 5 करोड़ या उससे अधिक का लोन ले सकते हैं

जिन कस्टमर ने पहले से ही लोन ले रखा है वह अपना बचा हुआ लोन का अमाउंट जमा करवाकर इस त्योहारी सीजन के ऑफर का लोन ले सकते हैं तथा साथ ही टॉप अप लोन भी ले सकते हैं

आवेदक एक्सटर्नल बेंचमार्क लिंक्ड होम लोन का लाभ उठा सकते हैं, जो उन्हें अपनी फ्लोटिंग ब्याज दरों को आरबीआई रेपो दर जैसे एक्सटर्नल बेंचमार्क से जोड़ने की अनुमति देता है।

फ्लोटिंग ब्याज वाले होम लोन वाले व्यक्तिगत कर्जदारों के पास बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने लोन को समय से पूर्व भुगतान या उसे बंद करने का विकल्प है।

जो लोग पीएमएवाई योजना के तहत योग्य हैं, वे 6.50% तक की ब्याज सब्सिडी का लाभ उठा सकते हैं।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks