Financial newsLoans

Bajaj finance से Personal loan: Bajaj Finance से Personal Loan कैसे लें? कितना लोन ले सकते हैं? इन सभी सवालों का जवाब मिलेगा यहां!

पैसों कि जरूरत पड़ने पर कई बैंक या फाइनेंसियल संस्थाओं द्वारा पर्सनल लोन लिया जा सकता है। ऐसी ही एक नॉन बैंकिंग फाइनेंशियल संस्था है बजाज फाइनेंस, बजाज फाइनेंस के जरिए आप विभिन्न प्रकार की लोन ले सकते हैं जिनमें, personal loan, home loan, business loan,gold loan, education loan के साथ साथ health insurance और credit card ले सकते हैं। यह सभी सुविधाएं एक ही जगह बजाज फाइनेंस में आपको मिल जाती है। बजाज फाइनेंस देश की सबसे लोकप्रिय फाइनेंस कंपनियों में से एक है इसके द्वारा 65.2 मेगावाट क्षमता के पवन ऊर्जा उत्पादन कंपनी को संचालित भी किया जाता है। आज हम आपको बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन कैसे लें? बजाज फाइनेंस से आपको कितना पर्सनल लोन मिल सकता है? और पर्सनल लोन पर कितना ब्याज दर लगता है? इन सभी चीजों की जानकारी इस लेख में बताने वाले हैं।

Bajaj finance से personal loan लेने के लिए जरूरी योग्यता: यदि आप बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेना चाहते हैं तो आप की उम्र 21-67 वर्ष होनी चाहिए। आपको भारत का नागरिक होना चाहिए। आपके पास बहुराष्ट्रीय कंपनी, सरकारी कंपनी या किसी भी निजी कंपनी में नौकरी होनी चाहिए। यदि आप सेल्फ एंप्लॉयड हैं तो भी बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन ले सकते हैं। आपकी न्यूनतम सैलरी 22,000 होनी चाहिए। आपको बता देंगे बजाज फाइनेंस द्वारा अलग-अलग राज्यों के लिए मासिक न्यूनतम वेतन की राशि अलग-अलग तय की गई है।आपका सिबिल स्कोर 750 या उससे अधिक होना चाहिए।

Bajaj finance से personal loan लेने के लिए जरूरी दस्तावेज: यदि आप वेतन भोगी हैं तो बजाज फाइनेंस से पर्सनल लोन लेने के लिए आपको आईडी कार्ड (Aadhar Card, Voter ID Card, Pan Card, Driving License), 2 माह का सैलरी स्लिप, 3 माह का बैंक अकाउंट का विवरण, KYC के लिए जरूरी दस्तावेज की जरूरत होगी।और अगर आप व्यापारी वर्ग के हैं तो आपको पर्सनल लोन लेने के लिए kyc के लिए दस्तावेज़ (Card, Aadhar Card, Passport, Voter ID, Driving License),व्यवसाय के स्वामित्व का प्रमाण अन्य वित्तीय दस्तावेज की जरूरत पड़ती है।

Bajaj finance से कितना लोन ले सकते हैं? ब्याज दर कितनी लगेगी? : बजाज फाइनेंस के जरिए आप 25 लाख तक का पर्सनल लोन 5 वर्ष के लिए ले सकते हैं। यह लोन आपको 13% की वार्षिक ब्याज दर पर मिलता हैं। इस लोन के लिए आपको लोन राशि का 4% प्रोसेसिंग फीस के रूप में देना पड़ता है। यह 2500000 का पर्सनल लोन नौकरी पेशा लोगों को मिलता है। यदि आप सेल्फ एंप्लॉयड (व्यापारी वर्ग) हैं 45 लाख तक का पर्सनल लोन बजाज फाइनेंस से 7 वर्षों के लिए ले सकते हैं यह 45 यह आपका पर्सनल लोन आपको 17% के वार्षिक ब्याज दर पर दिया जाता है। इसमें आपको लोन की राशि का 2% प्रोसेसिंग फीस देना पड़ता है।

Bajaj finance से Personal Loan के लिए कैसे आवेदन करे: बजाज फाइनेंस पर्सनल लोन के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसके ऑफिशियल वेबसाइट https://www.bajajfinserv.in/ पर जाना होगा जहां एक होम पेज ओपन होगा जिसमें आपको पर्सनल लोन के विकल्प पर क्लिक करना होगा। जैसे ही आप लोन के विकल्प पर क्लिक करते हैं तो एक नया पेज खुलता है वहां आपको लोन से जुड़ी हुई सभी जानकारियां दी जाती हैं। अब लोन के आवेदन के लिए राइट साइड में Apply Now बटन पर क्लिक करें। नया Page Opne होगा जहां आपसे कुछ जानकारियां मांगी जाएंगी उन्हें देने के बाद Get OTP पर क्लिक करें। अब इस ओटीपी को दर्ज करके सबमिट बटन पर क्लिक करें। इसके बाद आपके पास बजाज फाइनेंस के अधिकारी द्वारा कॉल आता है, जैसे ही आपका एप्लीकेशन वेरीफाई हो जाता है आपका लोन अमाउंट आपके बैंक खाते में भेज दिया जाता है।

Back to top button