Loans

Cheapest Home Loan: इस बैंक में होम लोन हुआ और सस्ता, अब 6.40% से शुरू हो रही है ब्याज दर

नई आवास ऋण (Home Loan) दरें 13 दिसंबर से प्रभावी होंगी। ब्याज दरों में कटौती ‘रिटेल बोनांजा फेस्टिव धमाका’ पेशकश के तहत की गई है।

सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने आवास ऋण (Home Loan) पर ब्याज दरें घटाकर 6.40 प्रतिशत करने की घोषणा की है। यह बैंक की होम लोन रेट का सर्वकालिक निचला स्तर है। अभी बैंक 6.80 प्रतिशत की शुरुआती ब्याज पर आवास ऋण दे रहा है। बैंक ने बाजार प्रतिस्पर्धा के मद्देनजर कार ऋण (Car Loan) पर भी ब्याज दरें 7.05 फीसदी से घटाकर 6.80 प्रतिशत कर दी हैं।

एक बयान में बैंक ने बताया कि नई दरें 13 दिसंबर से प्रभावी होंगी। ब्याज दरों में कटौती ‘रिटेल बोनांजा फेस्टिव धमाका’ पेशकश के तहत की गई है। बैंक के प्रबंध निदेशक ए एस राजीव ने कहा कि इस पेशकश से ग्राहकों को अपने कर्ज पर अधिक बचत करने में मदद मिलेगी।

अक्टूबर में भी घटाई थीं दरें

इससे पहले बैंक ऑफ महाराष्ट्र ने अक्टूबर 2021 में विभिन्न लोन्स की ब्याज दर में 0.10 फीसदी तक की कटौती की थी। बैंक के इस कदम से होम लोन, वाहन ऋण और अन्य कर्ज सस्ते हो गए थे। अक्टूबर में बैंक ने रेपो से संबद्ध ब्याज दर (आरएलएलआर) को 6.90 फीसदी से घटाकर 6.80 फीसदी कर दिया था। इसके अलावा कोष की सीमांत लागत आधारित ब्याज दर (एमसीएलआर) में भी 0.10 फीसदी की कटौती की गई थी।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks