Financial newsLoans

Personal loan: 5 लाख तक का ले लोन बिना किसी गारंटी के, देश के दोनो बड़ी UPI ऐप दे रहे पर्सनल लोन, जानिए लोन लेने की प्रक्रिया…!

देश के दो बड़ी UPI Payment एप्लीकेशन Google pay और Phone Pay की तरफ से अपने ग्राहकों को एक और सुविधा दी जा रही है, जिसके जरिए आप बिना बैंक के चक्कर लगाए इन एप्लीकेशन से 5 लाख तक का पर्सनल लोन ले सकते हैं। आपको बता दें कि Google pay और Phone Pay देश की सबसे बड़ी डिजिटल पेमेंट एप्लीकेशन है।आज हर जगह डिजिटल पेमेंट चल रहा है। लोगों द्वारा डिजिटल पेमेंट को अच्छा खासा प्रोत्साहन मिल रहा है।

Google pay ने पहले से ही यह personal loan देने की सुविधा शुरू कर दी थी हाल ही में Phone Pay ने यह सुविधा शुरू की है, आपको बता दें कि आप जो यह पर्सनल लोन यूपीआई एप्लीकेशन से लेंगे यह पर्सनल आप इन एप्लीकेशन के पेरेंट्स कंपनियों से लेंगे, इन यूपीआई एप से लोन लेने के लिए आपको सबसे पहले लोन की स्वीकृति इनके पैरंट्स कंपनी से करानी होगी। जैसे कि आप यदि फोन पे से पर्सनल लोन लेते हैं, तो आपको इसके पैरंट्स कंपनी फ्लिपकार्ट से लोन की स्वीकृति करानी होगी।

लोन लेने के लिए योग्यता …

इन UPI ऐप से लोन लेने के लिए आपका Google pay या Phone Pay में रजिस्ट्रेशन होना चाहिए।

आपका सिबिल स्कोर 700 होना चाहिए।

आपके पास आधार कार्ड, पैन कार्ड होना चाहिए।

Personal Loan लेने की प्रक्रिया…

अगर आप Google Pay के जरिए लोन लेना चाहते हैं तो सबसे पहले ऐप को ओपन करें।

इसके बाद मनी ऑप्शन में लोन के विकल्प को चुनें। फिर प्री-अप्रूव्ड लोन का विकल्प चुनें।

यहां आपको ऋण राशि और पुनर्भुगतान का समय चुनना होगा।

इसके बाद चार्ज के ऑप्शन पर क्लिक करके लोन लें। इसके बाद कंटिन्यू नेक्स्ट को सेलेक्ट करें।

सभी डिटेल्स भरने के बाद मोबाइल पर ओटीपी भेजें। ऐप में ओटीपी डालते ही ऐप आपके लोन की पुष्टि हो जायेगी।

इसी तरह फोन पे पर भी आवेदन किया जा सकता है। इस प्रक्रिया को पूरा करने के बाद, ऋण राशि आपके UPI खाते में स्थानांतरित कर दी जाएगी।

Back to top button