Financial newsShare Market

Stock Market Prediction: आज SBI और Bank of Baroda समेत इन शेयरों में पर रखे नजर, करा सकते हैं तगड़ा मुनाफा

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron) को लेकर चिंता कम होने से घरेलू शेयर बाजारों में गुजरे सप्ताह कुल मिलाकर तेजी रही। गुजरे सप्ताह सेंसेक्स (BSE Sensex) और निफ्टी (NSE Nifty) दोनों ने करीब 1.7 प्रतिशत का लाभ दिया।

गुजरे सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) और एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) मामूली गिरावट के साथ बंद हुए थे। सेंसेक्स 58,786.67 पर और निफ्टी 17,511.30 पर बंद हुआ था। Chartviewindia.in के मजहर मोहम्मद के मुताबिक, निफ्टी ने लगातार दूसरे सेशन में एक और इंडिसीसिव फॉरमेशन दर्ज किया। लेकिन वीकली चार्ट का फॉरमेशन एक सकारात्मक संकेत है।

कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन (Omicron) को लेकर चिंता कम होने से घरेलू शेयर बाजारों में गुजरे सप्ताह कुल मिलाकर तेजी रही। गुजरे सप्ताह सेंसेक्स और निफ्टी दोनों ने करीब 1.7 प्रतिशत का लाभ दिया। इस सप्ताह शेयर बाजारों की दिशा मुद्रास्फीति के आंकड़ों और अमेरिकी केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व (Fed Reserve) के ब्याज दरों पर आने वाले फैसले से तय होगी।

आज किन शेयरों में दिख सकती है तेजी

सोमवार को Bank of Baroda, Union Bank of India, Subex, SBI और Canara Bank के शेयरों में तेजी दिख सकती है। दूसरी ओर पावर ग्रिड कॉरपोरेशन, इंडिया पावर कॉरपोरेशन, शिपिंग कॉरपोरेशन, विजी फाइनेंस और KEI Industries के शेयरों में गिरावट दिख सकती है।

लिवाली और बिकवाली को लेकर क्या संकेत


आज Network18, Siemens, थरमेक्स, ब्राइटकॉम ग्रुप और पॉलीप्लेक्स कॉर्प के शेयरों में बंपर लिवाली हो सकती है। इसकी वजह है कि पिछले ट्रेड में ये शेयर 52 सप्ताह के उच्च स्तर पर पहुंच गए थे। दूसरी ओर देव इनफॉरमेशन टेक, राजश्री पॉलीपैक और शिवालिक रसायन के शेयर बिकवाली का दबाव झेल सकते हैं क्योंकि पिछले ट्रेड में ये शेयर 52 सप्ताह के निचले स्तर तक आ गए थे।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks