Financial news

Stock Split Alert: Diligent Industries Ltd. करने जा रहा है, 5:1 Stock Split जानिए पुरी डिटेल…..!

Diligent industry limited ने शेयर को 5: 1 के अनुपात में Stock Split करने का ऐलान किया है। जिसके लिए कंपनी के द्वारा रिकॉर्ड डेट और एक्स डेट भी तय कर दी गई है, आइए जानते हैं कंपनी के फंडामेंटल्स और उससे जुड़ी हुई महत्वपूर्ण चीजों के बारे में।

Fundamental: Diligent industry limited retable oil के बिजनेस से जुड़ी हुई कंपनी है कंपनी ने अपने Board of Directors से meeting के बाद stock split करने का फैसला लिया है कंपनी द्वारा एक शेयर को 5 शेयर में स्प्लिट किया जाएगा फिलहाल कंपनी का शेयर अभी ₹103 के वैल्यू पर ट्रेड कर रहा है।

कंपनी का market cap 235 करोड़ का है,ROE 3.95% ROCE 6.30% का फेस वैल्यू के हिसाब से कंपनी अच्छी है साथ ही इस कंपनी पर केवल 27 करोड़ का उधार है जोकि बहुत कम है, कंपनी का सेल 80.8 करोड़ है। कंपनी ने पिछले financial year में 63 करोड का प्रॉफिट बुक किया है। साथ ही promoter holding 61.3 परसेंट का है। कंपनी के द्वारा पिछले 1 साल में 1152 % का return दिया गया है overall देखा जाए तो कंपनी ठीक है।

आपको बता दें कि कंपनी ने स्टॉक स्प्लिट के लिए ex Date 19 April की रखी हैं तथा Record Date 20 April की तय की। यदि आप इस स्टॉक स्प्लिट का फायदा उठाना चाहते हैं तो आपको 19 अप्रैल से पहले इस कंपनी का शेयर खरीद के रखना होगा।

Back to top button