83 की उम्र में साड़ी पहनकर डेडलिफ्ट करती हैं ‘वेटलिफ्टर दादी’, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा Video..

नई दिल्‍ली. एमएस धोनी (MS Dhoni), लिएंडर पेस जैसे कई खिलाड़ी उम्र को महज एक नंबर ही मानते हैं और इसे 83 साल की वेटलिफ्टर दादी (Weightlifter dadi) ने साबित भी कर दिया. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिन्‍होंने सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है. 83 साल की किरण बाई साड़ी में नंगे पैर डेड लिफ्ट करती हैं. किरण बाई के पोते ने अपनी दादी के वीडियो और फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए, जो अब काफी वायरल हो रहे हैं. किरण चेन्‍नई से हैं और बचपन से ही उन्‍हें खो खो, कबड्डी जैसे खेलों में दिलचस्‍पी थी.

इस उम्र में भी वह काफी फिट हैं. वेटलिफ्टर बनने का उनका सफर पिछले साल एक एक्‍सीडेंट के बाद शुरू हुआ था.पिछले साल गिरने की वजह से उनके टखने में चोट आ गई थी, जिस वजह से उन्‍हें सही से चलने में काफी समय लग गया. उन्‍हें डर भी लगने लगा था कि वह फिर से चल पाएगी या नहीं.

उन्‍होंने बताया कि उनका पोता एक जिम ट्रेनर है और उनके पोते ने ही उन्‍हें फिर से ठीक करने की पूरी जिम्‍मेदारी ली और पूरे घर को जिम में बदल दिया. पोते ने अपनी दादी के लिए वर्कआउट की योजना भी बनाई.

उस दिन के बाद से उन्‍होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. वह एक सप्‍ताह में तीन बार वेट उठाती हैं. अपने सेशन की शुरुआत वो वर्कआउट के साथ करती है. इस साल उनके 83वें जन्‍मदिन पर पोते ने उनका वीडियो भी शेयर किया था, जिसमें वह 25 किग्रा का वजह उठाती हुई नजर आ रही हैं