खुशखबरी! फेस्टिव सीजन में बैंकों ने पेश किया सस्ता होम लोन, अब इस बैंक ने घटाई ब्याज दर
कोटक महिंद्रा बैंक..!

(Kotak Mahindra Bank) सस्ते होम लोन के साथ-साथ, लोन प्रोसेसिंग फीस माफी, एग्री और खुदरा लोन ऑनलाइन ऑफर कर रहा है.

खुशखबरी! फेस्टिव सीजन में बैंकों ने पेश किया सस्ता होम लोन, अब इस बैंक ने घटाई ब्याज दर
कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) सस्ते होम लोन के साथ-साथ, लोन प्रोसेसिंग फीस माफी, एग्री और खुदरा लोन ऑनलाइन ऑफर कर रहा है.

त्योहारी सीजन में बैंक दे रहे सस्ता होम लोन

फेस्टिवल सीजन में एक के बाद एक बैंक होम व ऑटो लोन पर ब्याज की दर कम कर रहे हैं. अगर आप घर या वाहन खरीदने की योजना बना रहे हैं तो ये सही वक्त है क्योंकि फेस्टिव सीजन में कई बैंक सस्ती दरों पर लोन मुहैया करा रहे हैं. इसी सब के बीच प्राइवेट सेक्टर का कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) भी फेस्टिवल में बाकी बैंकों को टक्कर देने के लिए मार्केट में आ गया है. कोटक महिंद्रा ने शुक्रवार को होम लोन पर ब्याज दर घटाकर 7 प्रतिशत कर दी। यह बाजार में सबसे ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाले भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के बराबर है। इसके अलावा कोटक महिंद्रा बैंक सस्ते होम लोन के साथ-साथ, लोन प्रोसेसिंग फीस माफी, एग्री और खुदरा लोन ऑनलाइन ऑफर कर रहा है.
प्रोसेसिंग फीस में दे रहा छूट- बैंक की तरफ से यह ऑफर एक महीने तक चलेगा. इस दौरान बैंक लोन देने से लेकर शॉपिंग करने तक में ऑफर देगा. बैंक ने कहा कि होम लोन 7 प्रतिशत सालाना से शुरू है. बैंक कार लोन, टू व्हीलर लोन और कृषि से जुड़ी कारोबार, कॉमर्शियल व्हीकल के लिए फाइनेंस पर प्रोसेसिंग फीस में छूट दे रहा है. लोन लेने वाला दूसरे बैंक से स्विच करता है तो उस ग्राहक को भी बैंक अच्छा खासा फायदा दे रहा है.

नया खाता खोलने पर वाउचर- नए सेविंग अकाउंट खोलने वाले कस्टमर्स को 250 रुपये का वाउचर मिलेगा जो कि फ्लिपकार्ट या अमेजन पर खर्च किया जा सकता है. यह नई योजना अगले एक महीने तक रहेगी. कोटक महिंद्रा बैंक की उपभोक्ता बैंकिंग अध्यक्ष शांति एकंबरम ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था स्थिर तरीके से सामान्य होने की तरफ बढ़ रही है। ग्राहकों का भरोसा और मांग लौटने के शुरुआती संकेत दिख रहे हैं.
आपको बता दें कि इस फेस्टिव सीजन में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया और एचडीएफसी बैंक सस्ते होम और वाहन लोन का ऑफर लेकर आए हैं. आरबीआई ने हाल ही के महीनों में रेपो दरों में कटौती की थी. इस आधार पर बैंक अपने ग्राहकों को सस्ते लोन का सुनहरा मौका दे रहे हैं.

बैंक ऑफ इंडिया और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया 75 लाख रुपये के होम लोन पर 20 साल की अवधि के लिए 6.85 फीसदी की ब्याज दर पर लोन दे रहे हैं.
इसके बाद केनरा बैंक और पंजाब एण्ड सिंध बैंक दोनों ही 6.90 फीसदी की ब्याज दर पर 75 लाख रुपये का लोन दे रहे हैं.
वहीं SBI 7.20 फीसदी की ब्याज दर पर लोन ऑफर कर रहा है.
HDFC लिमिटेड और एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस 75 लाख रुपये के होम लोन पर 7 फीसदी ब्याज ले रहे हैं.
बजाज फिनसर्व है जो कि 7.5 फीसदी की ब्याज दर पर लोन दे रही है.

Join Group