जेसपीएल फाउंडेशन, जेपीएल तमनार द्वारा बाल दिवस 2020 पर कार्यक्रमों का आयोजन..!

रायगढ़/तमनार _ जेसपीएल फाउंडेशन, जेपीएल तमनार सदैव ही अपने सामाजिक सरोकरों के प्रति समर्पित रही है एवम् अपनी प्रतिबद्धता को यथार्थ रूप देने के लिए अनेक जन हितैशी योजनाओं के साथ जन जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन करती रही है। इसी क्रम आज भारतवर्ष के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहलाल नेहरू के जन्मदिन को बच्चों के समुचित विकास को जोड़ते हुए प्रत्येक वर्ष 14 नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता है।

वहीं जेसपीएल फाउंडेशन, जेपीएल तमनार द्वारा विशेष संरक्षित आदिवासी बिरहोर, जिन्हे भारत के माननीय राष्ट्रपति जी का दत्तक माना जाता है इनके बच्चों समुचित विकास की लेकर संचालित बालवाड़ी केंद्र सीतापारा, काचकोबा में कार्यक्रम कायोजन किया गया। बच्चों ने चाचा नेहरू के छायाचित्र के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित एवम् गुलाब का फूल भेंट के उन्हें अपना श्रृद्धा व सम्मान अर्पित किया। इस अवसर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम एवं बच्चों के भोजन की व्यवस्था की गई थी।


उल्लेखनीय है कि जेएसपीएल फाउंडेशन द्वारा ग्राम पंचायत कचकोबा के सीतापारा में बिरहोर बच्चों के शिक्षा को सुनिश्चित करने के लिए बालवाड़ी केंद्र का संचालन किया जा रहा है। जहां पर अध्ययन सामग्री, गणवेश व बच्चों के लिए प्रतिदिन भोजन व्यवस्था की जाती है जिससे बच्चे स्वस्थ स्वच्छ रहकर अपना विद्यार्जन कर सकें।