ट्रक की ठोकर से पति की मौत..नवजात बच्चे को गोद में लेकर बीच सड़क बैठी पत्नी…प्रशासन से पूछा जिम्मेदार कौन ..? संविदा नियुक्ति देने की मांग..पढ़ें पूरी खबर..

1,461 views

बालोद/दल्लीराजहरा. बालोद जिले के दल्लीराजहरा नगर में मोटरसाइकिल मेें सवार एक युवक को ट्रक चालक ने टक्कर मार दी। दुर्घटना में वार्ड-11 निवासी लक्ष्मीनारायण (30) की मौत हो गई। घटना 28 जनवरी देर रात की है। युवक की मौत के बाद नाराज परिजन व मृतक की पत्नी अपने दो माह के बच्चे को लेकर शुक्रवार को दोपहर 12 बजे सड़क पर बैठ गई। वहीं आसपास के लोगों ने सड़क पर आकर विरोध प्रदर्शन किया। राजहरा पुलिस ने आरोपी अज्ञात चालक के खिलाफ धारा 279, 337 के तहत मामला पंजीबद्ध कर विवेचना शुरू कर दी है।

फरार हो गया ट्रक चालक
पुलिस के अनुसार गुरुवार को रात 9 बजे लक्ष्मीनारायण बाइक से अपने घर जा रहा था तभी पीछे से आ रही ट्रक सीजी 19 बीएल 4016 के चालक ने उसे टक्कर मार दी और मौके से ट्रक सहित फरार हो गया। इस घटना में लक्ष्मीनारायण गंभीर रूप से घायल हो गया, उसे तत्काल उपचार के लिए रायपुर अस्पताल ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया।

किया प्रदर्शन
इस घटना मेें युवक की मौत से नाराज परिजनों एवं आसपास के वार्डवासियों ने शुक्रवार को सड़क पर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। इससे मार्ग पर वाहनों का आवागमन अवरूद्ध हो गया। इसकी सूचना के बाद तहसीलदार प्रतिमा झा, नगर पुलिस अधीक्षक अब्दुल कलीम खान, थाना प्रभारी टीएस पट्टावी पुलिस जवानों के साथ मौके पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने घटना को लेकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। प्रशासनिक अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन लोगों ने पुराना बाजार क्षेत्र में आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं का हवाला देते हुए अपनी नाराजगी जताई।

संविदा नियुक्ति देने की मांग
नगरपालिका के पूर्व उपाध्यक्ष रवि जायसवाल, वार्ड 11 के पार्षद हेमंत गौतम, वार्ड 13 पार्षद विजयभान सिंह, भाजपा नेता विशाल मोटवानी सहित प्रदर्शनकारियोंं ने प्रशासनिक अधिकारियोंं को बताया कि मृतक लक्ष्मीनारायण पुराना बाजार मेें एक ठेले में आमलेट बनाकर व्यवसाय करते हुए अपने परिवार पालन पोषण करता था। मृतक के पिता की भी एक माह पूर्व ही मृत्यु हो गई है। मृतक का महज दो माह का बच्चा है, उसकी मृत्यु होने से अब उसकी पत्नी के सामने छोटे बच्चे के साथ स्वयं के जीवनयापन की गंभीर समस्या खड़ी हो गई है। ऐसी स्थिति में मृतक की पत्नी को किसी भी विभाग में संविदा नियुक्ति दी जाए। प्रदर्शनकारी इसी मांग को लेकर डटे रहे।

लोगों ने चंदा करके किया सहयोग
तहसीलदार ने परिजनों एवं प्रदर्शनकारियों से कहा कि वर्तमान मेें मृतक के परिजनोंं को सहयोग राशि दी जाएगी। संविदा नियुक्ति के संबंध में उच्च अधिकारी को अवगत कराया जाएगा। तहसीलदार ने मृतक की पत्नी को तत्काल सहयोग राशि के रूप में 5 हजार रुपए दिए। वहीं लोगों ने आपस में 6 हजार की राशि एकत्र कर मृतक की पत्नी को आर्थिक सहयोग दिया।

होगी चार फरवरी को बैठक
मृतक की पत्नी को किसी भी विभाग मेें संविदा नियुक्ति देने एवं नगर मेंं आए दिन हो रही सड़क दुर्घटना को लेकर अनुविभागीय दंडाधिकारी कार्यालय मेें 4 फरवरी को प्रशासन, बीएसपी प्रबंधन एवं जनप्रतिनिधियों के बीच बैठक रखी गई है। प्रशासन के इस आश्वासन बाद प्रदर्शनकारियों ने दोपहर 3 बजे यह विरोध प्रदर्शन समाप्त कर दिया।