रायगढ़/ 4 दिन की चांदनी..? अब सड़क बना गौठान..आवारा कुत्तों की बढ़ती जनसंख्या से लोग हो रहे परेशान..!!कुत्ते को बचाने के चक्कर मे युवक की गई जान..!! पढ़े पूरी खबर..

1,792 views

रायगढ़। जिले में आवारा पशुओं की बढ़ती संख्या से लोग बाग परेशान हो रहे हैं राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वाकांक्षी योजनाओं में सम्मिलित गौठान योजना सड़कों पर दिखाई दे रही है। विभिन्न चौक- चौराहो व मुख्य मार्ग में पशुओं का डेरा लगा हुआ है। पशु मुख्य मार्ग पर झुंड बनाकर पूरे रास्ते में बिखरे हुए हैं जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी उठानी पड़ रही है व इसके साथ वे दुर्घटना के शिकार हो रहे हैं।

कुछ दिन पूर्व निगम अमले द्वारा मीडिया में चर्चा बटोरने हेतु आवारा घूम रहे पशुओं पर धरपकड़ ही कार्यवाही की जा रही थी परंतु अब वही कार्यवाही दोहराने की जरूरत है क्योंकि आवारा पशुओं की जनसंख्या लगातार मुख्य मार्गों पर बढ़ती जा रही है।

दौड़ाने लगे हैं कुत्ते

विभिन्न चौक चौराहों व गलियों में आवारा कुत्तों की बाढ़ आ गई है रात्रि समय में कुत्ते झुंड बनाकर रास्तों में विचरण करने लगे हैं। जिससे लोगों को आवाजाही में परेशानी हो रही है कुत्ते रात्रि समय में बाइकों को दौडाने लगे है जिससे लोग भयभीत होकर दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे हैं अब कुत्तों को भी ठिकाने लगाने की घड़ी आ चुकी है ।

कुत्ते को बचाने के चक्कर मे गई युवक की जान

काेतरा राेड थाना क्षेत्र के कुलबा तालाब माेड़ के पास बाइक राेड पर कुत्ते से टकरा गई। रफ्तार तेज हाेने के कारण बाइक बेकाबू हाेकर काफी दूर रगड़ते चली गई। जिससे बाइक पर सवार दाे युवक गंभीर रूप से घायल हाे गए। स्थानीय लाेग घायलाें काे इलाज के लिए मेकाहारा ले गए। जहां इलाज के दाैरान एक की माैत हाे गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर शव का पाेस्टमार्टम कराया है।

बाेकरामुड़ा थाना काेतरा राेड निवासी करमू सारथी (27) पिता सुमार सारथी साेमवार काे अपने साथी माेहित पिता जयराम के साथ बाइक से किरारी गए थे। देर शाम वापस आते समय उनकी बाइक कुलबा तालाब के पास सड़क पर घूम रहे कुत्ते से टकरा गई। दुर्घटना के बाद दाेनाें काे इलाज के लिए कैजुअल्टी वार्ड में भर्ती कराया गया। सिर में गंभीर चाेट हाेने के कारण देर रात करमू की माैत हाे गई। घायल माेहित ने पुलिस काे बताया कि बाइक करमू ही चला रहा था।

रफ्तार तेज हाेने के कारण और अंधेरा हाेने के कारण सड़क पर घूम रहे कुत्ताें काे वह करमू नहीं देख सका और कुत्ताें काे बचाने का प्रयास करने में कुत्ते से टकराते हुए बाइक सड़क पर जा गिरी। थाना प्रभारी युवराज तिवारी ने बताया कि मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम कराया गया है। करमू की पिता की सूचना पर धारा 279, 337, 304ए आईपीसी के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।