शादी की खुशियां बदली मातम में, ट्रैक्टर को मेटाडोर ने मारी ठोकर ! ट्रॉली पलटने से एक युवती की मौत, 40 घायल !

राजनांदगांव/चिचोला. जिले में शादी से लौट रहे एक ट्रैक्टर ट्रॉली को तेज रफ्तार मेटाडोर ने ठोकर मार दी। जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार एक युवती की मौत हो गई। वहीं 40 लोग घायल हो गए। घटना शनिवार रात चिचोला थाना क्षेत्र के छुरिया पहुंच सड़क पर बापुटोला-लालूटोला के पास की है। मेटाडोर की ठोकर के बाद ट्राली पलट गई और उसमें दबने से एक युवती की मौत हो गई। मिली जानकारी के अनुसार छुरिया थाना अंतर्गत बोईरडीह के कंवर समाज की महिलाएं बच्चों के साथ ट्रेक्टर ट्राली में सवार होकर डोंगरगढ़ मेंढ़ा के शादी समारोह में शामिल होने गए थे। देर रात शादी से लौटते वक्त यह हादसा हो गया।

खड़ी ट्रैक्टर को मार दिया ठोकर
पुलिस ने बताया कि ट्रैक्टर में सवार लोग शादी समारोह से वापस बोईरडीह लौट रहे थे। इसी बीच चिचोला से छुरिया सड़क बापूटोला के आगे शनिवार रात 10 बजे ट्रेक्टर चालक लघुशंका करने रूका था कि पीछे से पोहा भरकर आ रही मेटाडोर के चालक ने लापरवाही पूर्वक वाहन चलाते हुए ट्राली को जोरदार ठोकर मार दी। जिससे ट्रेक्टर ट्राली पलट गई। आईसर वाहन भी ट्राली को घसीटते हुए पेड़ से टकराकर पलट गया। ट्राली में दबने से 17 वर्षीय युवती कृति चौरे पिता टीकम चौरे निवासी बोईरडीह की मौत हो गई। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

भयानक हादसा टला
मेटाडोर वाहन जिस पेड़ से टकराया है, वह 11 हजार वोल्टेज वाली तारों के उपर गिर गया, जिससे वह तार जमीन में गिर गया। जिसके करंट की चपेट में आने से सभी लोग बाल-बाल बचे। वहीं घटनास्थल पर मौजूद छुरिया नगर पंचायत उपाध्यक्ष सलमान खान ने छुरिया थाना प्रभारी को तत्काल सूचना दी और घायलों को निकालने में मदद कर उपचार के लिए छुरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया, जहां से 40 घायलों को बस, कार और एम्बुलेंस से जिला चिकित्सालय में रेफर किया गया। बताया जा रहा है एक की हालत नाजुक है।

विधायक पहुंची हालचाल जानने
भयानक सड़क दुर्घटना की जानकारी मिलते ही क्षेत्रीय विधायक छन्नी चन्दु साहू, नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमारी सिन्हा, रविन्द्र वैष्णव के साथ अन्य जनप्रतिनिधि भी छुरिया सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना और उन्हें रेफर करने में मदद किया।