सीरम इंस्टीट्यूट प्लांट में लगी आग से 5 की मौत..! हादसे में मृतकों के परिवार को 25 लाख की मदद देगा सीरम इंस्टीट्यूट..!

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के नए प्लांट में गुरुवार को आग लग गई. इस हादसे में सीरम इंस्टीट्यूट के 5 कर्मचारियों की मौत हो गई. हालांकि अभी कितने लोगों की मौत हुई इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है. फिलाहल, मीडिया में चल रही खबरें के अनुसार आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के चेयरमैन अदार पूनावाला ने कुछ लोगों की मौत होने की जानकारी दी अपनी संवेदना व्यक्त की. बता दें कि सिरम इंस्टीट्यूट हादसे में 5 मृतकों के परिवार को आर्थिक मदद देने की बात कहीं है. परिवार को 25 लाख रुपए दिए जाएंगे.

अदार पूनावाला ने लिखा-हमें अभी कुछ परेशान करने वाले अपडेट मिले हैं.हमें गहरा दुख हुआ है दिवंगत के परिवार के सदस्यों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है.

पुणे के सीरम इंस्टीट्यूट में गुरुवार को आग लगने से पूरे इलाके में अफरा तफरा मच गई. जानकारी के अनुसार, ये आग बीसीजी टीका बनाने वाली बिल्डिंग के दूसरे फ्लोर में लगी. इस हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई. जो कि मजदूर बताए जा रहे हैं. घटना की जांच जारी है साथ ही यह आशंका जताई जा रही है कि वेल्डिंग के दौरान किसी दुर्घटना से आग लगी. बता दें कि इस हिस्से में संस्थान का नया प्लांट है. इसी इंस्टीट्यूट ने कोरोना वैक्सीन बनाने का भी काम किया है.