मात्र एक सेकंड के रोड एक्सीडेंट में 17 लाख का कार टूट कर बिखर गया दो टुकडों में.. भयानक हादसे की तस्वीर देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे आपके..!

1,932 views

RIG 24। कार एक्सीडेंट्स कई तरह के होते हैं। कई छोटे होते हैं जिसमें दो गाड़ियों के बीच मामूली टक्कर होती है लेकिन कई इतने भीषण होते हैं जिसमे अंदर बैठे पैसेंजर्स की जान चली जाती है। ऐसे में आज के गाड़ियों की सुरक्षा बेहद अहम है। यानी की आपको वही गाड़ी खरीदनी चाहिए जिसकी क्रैश रेटिंग 4 से 5 हो। छिंदवाड़ा-नागपुर हाईवे पर एक ऐसा सड़क दुर्घटना देखने को मिला है जिसके बाद गाड़ियों के सेफ्टी रेटिंग पर भी सवाल उठने लगे हैं। इस एक्सीडेंट में जो गाड़ी शामिल थी उसका नाम किआ सेल्टोस है। भारत में फिलहाल इस गाड़ी को काफी पसंद किया जा रहा है लेकिन इस एक्सीडेंट के बाद अब लोगों के सामने एक डर बैठ गया है। इंटरनेट पर अब इस कार एक्सीडेंट की कई सारी तस्वीरें वायरल होने लगी हैं।

एक्सीडेंट में मौके पर ही तीन की हुई मौत दो बुरी तरह घायल

रिपोर्ट के अनुसार किआ सेल्टोस में 5 लोग बैठे थे और गाड़ी काफी तेज रफ्तार से चल रही थी. ऐसे में गाड़ी में बैठा ड्राइवर मोटरसाइकिल सवार को बचाने के चक्कर में अपना संतुलन खो बैठा और गाड़ी की टक्कर सीधे ब्रिज से हो गई। इस दौरान पीछे बैठ तीन लोग मौके पर ही अपनी जान गंवा बैठे तो वहीं दो लोगों को बुरी तरह चोट आई जिसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

कार पर उठने लगे हैं सवाल

इंटरनेट पर वायरल हो रही तस्वीरों में ये देखा जा सकता है कि, टक्कर के बाद गाड़ी दो हिस्सों में बंट गई। ऐसे में अब कार की सुरक्षा को लेकर सवाल उठने लगे हैं. वर्तमान में गाड़ियों को काफी मजबूती से बनाया जा रहा है लेकिन इस हादसे के बाद अब किआ की गाड़ियों को लेकर लोगों के बीच डर पैदा होने लगी है। गाड़ी के अंदर जितने भी सवार थे उन्होंने सीट बेल्ट लगाई थी या नहीं, फिलहाल इसके बारे में जानकारी नहीं है।

साल 2019 में गाड़ी को किया गया था लॉन्च

किआ सेल्टोस को साल 2019 अगस्त में लॉन्च किया गया था। तब से लेकर अब तक ये गाड़ी देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली है गाड़ियों में से है। किआ ने हाल ही में अपना लोगो बदला था तो वहीं कंपनी ने सेल्टोस की कीमत में भी बदलाव किया था। सेल्टोस की कीमत की शुरुआत 9.95 लाख रुपए से होती है जो 17.65 लाख तक जाती है। किआ सेल्टोस को ग्लोबल न्यू कार असेस्मेंट प्रोग्राम में पिछले साल तीन स्टार की रेटिंग मिली थी।

क्या हो सकता हो दो हिस्सों में डिवाइड होने का कारण

कहा जा रहा है कि, गाड़ी की टक्कर इतने जोर से हुई थी कि, उसके सारे दरवाजे ब्लॉक हो गए। ऐसे में पैसेंजर्स को बाहर निकालने के लिए सभी दरवाजों को काटना पड़ा। हालांकि अब तक इसकी भी पुष्टि नहीं हो पाई है।

Read More

Chhattisgarh

RIG Breaking : पुलिस विभाग में तबादले ! पांच ट्रेनी IPS अधिकारियों को दी गई नगर पुलिस अधीक्षक की जिम्मेदारी..! राज्य पुलिस सेवा के भी पांच अधिकारियों का तबादला..! जाने किन्हें कहां मिली जिम्मेदारी..! देखें पूरी लिस्ट…