5 सबसे अमीर बाबा..संपत्ति जानकर उड़ जाएंगे होंश..! पढ़े पूरी रिपोर्ट..

सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था वाला देश है। भारत में कई बड़े बड़े अमीर और करोड़पति लोग माने जाते हैं, लेकिन दोस्तों भारत में जो लोग सच्चा ज्ञान रखते हैं वे लोग भी अब ज्ञान को पैसा कमाने का जरिया बना चुके हैं और आप लोगों को बेवकूफ बनाकर करोड़ो रुपए कमा रहे हैं। आज हम आप लोगों को भारत के 5 सबसे अमीर बाबाओं के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी संपत्ति जानकर आपके होश उड़ जाएंगे।

भारत के 5 सबसे अमीर बाबा-

5. गुरमीत राम रहीम
गुरमीत राम रहीम भारत के 5वें सबसे अमीर बाबा माने जाते हैं। आपको बता दें कि वर्तमान समय में गुरमीत राम रहीम अपने किए गए दुष्कर्म की वजह से जेल में सजा काट रहे हैं और अगर इनकी संपत्ति को देखा जाए तो वर्तमान समय में इनके पास तीन सौ करोड़ से भी ज्यादा की संपत्ति है।

4. बाबा रामदेव
बाबा रामदेव भारत के चौथे सबसे दौलतमंद बाबा माने जाते हैं। बाबा रामदेव के बारे में तो आप बारे में तो आप जानते ही होंगे। बाबा रामदेव ने पतंजलि प्रोडक्ट की वजह से करोड़पति बन गए। अब बाबा रामदेव को योग सिखाने के साथ-साथ एक बिजनेस भी चलाते हैं। वर्तमान समय में बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि की सालाना टर्नओवर 10 हजार्र करोड़ से भी ज्यादा है।

3. आसाराम बापू
आसाराम बापू भारत के तीसरे सबसे अमीर बाबा माने जाते हैं। आसाराम बापू फिलहाल अपने द्वारा किए गए गलत कार्यों की वजह से जेल में सजा काट रहे हैं। दोस्तों आयकर विभाग ने जांच में खुलासा किया है कि आसाराम बापू के पास करीब 2300 करोड़ की बेनामी संपत्ति थी। अगर बात आसाराम बापू के वर्तमान समय की संपत्ति की, की जाए तो उनके पास 10,000 करोड़ के आसपास संपत्ति है।

2. महर्षि महेश योगी
महर्षि महेश योगी भारत के दूसरे सबसे अमीर बाबा माने जाते हैं। अगर बात इनकी संपत्ति की की जाए, तो वर्तमान समय में इनकी कुल संपत्ति 60 हजार करोड़ से भी ज्यादा है, लेकिन अब वर्तमान समय में यह दुनिया में नहीं है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि वार्ष 2008 में उनका निधन हो गया था।

1. सत्य साईं बाबा
सत्य साईं बाबा भारत के सबसे अमीर बाबा माने जाते हैं। जब उनकी मृत्यु हुई थी तब उनके कमरे से 98 किलोग्राम सोना, 11 करोड़ नगद और 307 किलोग्राम चांदी बरामद की गई थी। वर्तमान समय में सत्य साईं बाबा की कुल संपत्ति 64 हजार करोड़ से भी ज्यादा है।

Read More

Raigarh

RIG Breaking: रायगढ़ में आज 956 कोरोना पॉजिटिव आये सामने तो 300 लोगों ने कोरोना को दी मात, पिछले 24 घंटो में 16 लोगों ने गंवाई अपनी जान! जानें जिले के सभी ब्लॉक में कितने बढ़े कोरोना के आंकड़े ? किस हॉस्पिटल में कितने बैड हैं खाली ? पढ़े कंप्लीट रिपोर्ट..!