देश की सबसे बड़ी बैंक SBI के ग्राहकों के लिए अलर्ट ! कल 2 घण्टों तक बैंक का ये सर्विस नहीं करेगा काम? आज ही निपटा लें अपना काम..!

1,050 views

RIG24। देश का सबसे बड़ा सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) में आपका खाता है तो यह खबर आपके लिए महत्वपूर्ण है। एसबीआई ने अपने करोड़ों ग्राहकों को अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि 17 जून, 2021 को बैंक की खास सर्विस काम नहीं करेगी। ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बैंक आज अप्रेगेडेशन का काम कर रहा है। इसके चलते ग्राहक कल 2 घंटे के लिए SBI के इंटरनेट बैंकिंग का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे।

एबीआई ने ट्वीट कर इस बारे में सूचना दिया है ताकि ग्राहक समय रहते अपने जरूरी काम निपटा सकें और उनको किसी परेशानी का सामना न करना पड़े। एसबीआई अपने ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट और इससे जुड़ी सुविधाएं उपलब्ध कराने में आगे रहा है। ग्राहकों को डिजिटल पेमेंट में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए बैंक की ओर से समय-समय पर मेंटेनेंस और अपग्रेडेशन का काम चलता रहता है। गुरुवार को भी अपग्रेडेशन का काम चलेगा।

2 घंटे नहीं मिलेगी YONO सर्विस

एसबीआई ने ट्वीट में बताया कि बैंक 17 जून, 2021 को 00.30 बजे से 02.30 बजे तक मेंटेनेंस का काम करेगा। मेंटेनेंस एक्टिविटी के चलते ग्राहक दो घंटे के लिए इंटरनेट बैंकिंग, योनो ऐप (YONO App), योनो लाइट (YONO Lite) और यूपीआई (UPI) का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. इसलिए, आप अपना जरूरी समय रहते फटाफट निपटा लें।

एसबीआई ने ट्वीट में कहा, हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वो हमारे साथ इस मुश्किल घड़ी में बने रहे क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग एक्सपीरियंस प्रदान करने का प्रयास कर रहे हैं। बैंक ने कहा, आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और आपसे अनुरोध है कि आप हमारे साथ रहें. बता दें कि कोरोना काल में डिजिटल ट्रांजैक्शन बढ़ने के साथ ही ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड के मामले काफी बढ़ गए हैं। ऐसे में बैंक लगातार अपने टेक्निकल और सिक्योरिटी फीचर्स को अपग्रेड करते रहते हैं.

क्या है योनो ऐप

YONO एक इंटिग्रेटेड डिजिटल बैंकिंग प्लेटफॉर्म है जो भारतीय स्टेट बैंक द्वारा यूजर्स को विभिन्न प्रकार की वित्तीय और अन्य सेवाओं जैसे फ्लाइट, ट्रेन, बस और टैक्सी बुकिंग, ऑनलाइन शॉपिंग या मेडिकल बिल भुगतान का उपयोग करने में सक्षम बनाता है. Android और iOS दोनों स्मार्टफोन पर YONO को आसानी से चलाया जा सकता है।

Read More