Information

Groww App: ग्रो ऑनलाइन इन्वेस्टिंग ऐप को मिला माइक्रोसॉफ्ट के CEO सत्या नडेला का साथ।

Groww एक online investing platform हैं, जिसे अब Microsoft के सीईओ सत्या नडेला का साथ मिल गया है, सत्या नडेला ग्रो एप से एक निवेशक और सलाहकार के रूप में जुड़ गए हैं, इस बात की जानकारी groww के संस्थापक ललित केसरे (Lalit Keshre) ने दी हैं।

ग्रो एप एक बहुत ही पॉपुलर इन्वेस्टिंग ऐप है 2016 तक कोई भी ग्रो या ऐसी किसी भी इन्वेस्टिंग ऐप को नहीं जानता था लेकिन अब इसने एक यूनिकॉर्न का रूप ले लिया है

आपको बता दें कि ग्रो के संस्थापक ललित केशरे ने 2016 में अपनी फ्लिपकार्ट की लाखो की नौकरी छोड़कर अपने दोस्तों के साथ इसकी शुरुआत की थी हालांकि इसका काम 2016 में शुरू हो गया था लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा 2017 में हुई थी

ऑनलाइन इन्वेस्टिंग एप्स के आने से पहले देश के केवल 20 लाख लोग ही शेयर बाजार में निवेश करते थे लेकिन जब से यह एप्स आए हैं इनकी संख्या बहुत अधिक बढ़ गई है। पिछले साल अक्टूबर तक इसमें 2 करोड से भी ज्यादा यूजर्स जुड़ चुके थे यह ऐप ऑनलाइन इन्वेस्टिंग प्लेटफार्म पर Zerodha, Upstox ,angle one, Paytm money limited व 5paisa जैसे एप्स से मुकाबला करता है।

प्ले स्टोर पर ग्रोव एप पॉपुलर ऐप में से एक है इसकी रेटिंग 4.6 हैं व capicity की बात की तो यह 16 Mb हैं, तथा इसके 10 मिलियन प्लस डाउनलोड्स है। साथ ही यह ऐप सभी एज ग्रुप के लोगों के लिए सूटेबल है वह इसमें किसी भी तरह की बेड लैंग्वेज की परमिशन नहीं है।

Groww app में क्या क्या मिलता …?

Groww App एक इजी टू यूज एप्स जिसमें निवेश करना बहुत ही आसान है व इससे आप म्यूच्यूअल फंड फ्यूचर एंड ऑप्शन ट्रेडिंग आसानी से कर सकते हैं इस ऐप में आपको बहुत अच्छा डाटा कलेक्शन मिलेगा जिससे आप हर स्टॉक का सही मूल्यांकन कर सकते हैं। स्टॉक ETF, आईपीओ में इन्वेस्टमेंट करना भी इसमें आसान है।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks