Financial newsInformation

SBI ने दिया नए साल का तोहफा, अब 2 लाख से 5 लाख तक कर दी है लिमिट.. 1 फरवरी से होगा लागू !

SBI ने अपने ग्राहकों को नए साल पर बड़ा तोहफा दिया है, State Bank of india ने तत्काल भुगतान सेवा (IMPS ) की लिमिट बढ़ा दी है, जहा आप पहले केवल 2 लाख ट्रांसफर कर पाते थे, उसे बढ़ा कर 5 लाख कर दिया गया है।

समय के साथ डिजिटल क्रांति ने बैंकिंग सिस्टम पर पड़ा प्रभाव डाला है। जिसका प्रभाव आम जनजीवन में दिखाई देता है। आजकल छोटी सी लेकर हर बड़ी पेमेंट भी डिजिटल माध्यम से करना चाहते है। नए साल पर एसबीआई ने डिजिटल पेमेंट को लेकर एक खास तोहफा अपने ग्राहकों को दिया है। SBI न3 आइएमपीएस (IMPS) के लिमिट को दो लाख से बढ़ाकर पांच लाख कर दिया है। जहां आप दिन में केवल 200000 तक का ट्रांजैक्शन कर पाते थे वह अब बढ़कर 500000 हो गया है।

एसबीआई ने इस बात की घोषणा मंगलवार को ट्वीट करके की उन्होंने बताया कि तत्काल भुगतान सेवा की लिमिट बढ़ा दी गई है तथा यह सेवा 1 फरवरी 2022 से लागू होगी। आपको बता दें कि 200000 से 500000 तक के ट्रांसफर पर आपको कोई भी चार्ज नहीं लगेगा।

एसबीआई ने एक बयान में कहा कि ग्राहकों को बैंक के डिजिटल तौर-तरीकों को अपनाने के लिए प्रोत्साहित करने को लेकर एसबीआई अब पांच लाख रुपये तक के डिजिटल आईएमपीएस लेन-देन के लिए कोई शुल्क नहीं लेगा। यह लेन-देन योनो ऐप, इंटरनेट बैंकिंग/मोबाइल बैंकिंग के जरिए किया जा सकता है।

अगर ब्रांच में जाकर किया IMPS तो कितना लगेगा चार्ज

SBI ने अपने बयान में बताया है की अगर कोई ग्राहक बैंक के किसी भी शाखा में जा के तत्काल भुगतान सेवा (IMPS) के जरिए पैसा भेजना चाहता है, तो 1 फरवरी 2022 से 1000 रुपये तक के लेन-देन पर शून्य चार्ज होगा। वहीं 1000 रुपये से ज्यादा से लेकर 5 लाख रुपये तक के लेनदेन पर चार्ज इस तरह होगा…

एसबीआईइन यह भी बताया की यदि कोई ग्राहक डिजिटल माध्यम से नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) के जरिए पैसा भेजने पर कोई शुल्क नहीं देना होगा। जबकि बैंक शाखा के जरिए NEFT के माध्यम से पैसा भेजने पर 2 रुपये से लेकर 20 रुपये प्लस जीएसटी देना होगा। इसी प्रकार, डिजिटल माध्यम से RTGS (रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट) के जरिए पैसा भेजने पर कोई शुल्क नहीं लगेगा। जबकि बैंक शाखा के माध्यम से आरटीजीएस करने पर 20 रुपये से लेकर 40 रुपये प्लस जीएसटी देना होगा।

Sponsored by

Related Articles

Back to top button
Enable News Updates    OK No thanks