यहां के पार्षद वैक्सीन लगाने पर दे रहे टीवी, वाशिंग मशीन, कुकर, रेनकोट, मिक्सी, आयरन, छतरी, शक्कर जैसे घरेलू चीजों के दर्जनों उपहार ! वैक्सीन के लिये प्रेरित करने पार्षदों ने झोंकी पूरी ताकत.. जानें क्या-क्या मिल रहा है उपहार में ? पढ़िए खबर..!

1,880 views
  • वैक्सीन लगाने पर पार्षद दे रहे दर्जनों घरेलू सामानों का उपहार
  • मेरा वार्ड कोरोना मुक्त वार्ड थीम पर नगर निगम अभियान चलाएगा। 27 जून को घर-घर पहुंचेंगे नेता
  • टॉप 3 पार्षदों को मिलेगा 10, 08 एवं 05 लाख का अनुदान

रायपुर, 25 जून। प्रदेश में टीकाकरण अभियान जोर शोर से चल रहा है। राजधानी में कोरोना की तीसरी लहर के संभावित खतरे से निपटने के लिए अब वार्ड पार्षदों ने वार्ड में पूरी ताकत झोंक दी है। वार्ड में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराने के लिए अब वार्ड वासियों को लुभावने ऑफर भी दिए जा रहे हैं, ताकि लोग कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए खुद से आगे आएं। अपने अपने वार्ड में कोई पार्षद वैक्सीन लगवाने वाले को शक्कर बांटने की तैयारी कर रहे हैं तो किसी ने प्रेस, छाता, प्रेशर कूकर आदि घरेलू सामान देने की घोषणा की है, जिससे टीकाकरण में लोग बढ़ चढ़कर हिस्सा लें।

कुकर, आयरन, वाशिंग मशीन, वाटर कूलर का ऐलान

शहीद हेमू कालाणी वार्ड नम्बर 28 के पार्षद हरदीप सिंह (बंटी) होरा ने बताया कि वार्ड के नागरिकों को वैक्सीन लगवाने प्रेरित करने के लिए एक उपहार योजना शुरू की जा रही है। इसमें वार्ड के एक मात्र टीका सेंटर देवेन्द्र नगर कन्या महाविद्यालय में वैक्सीन लगवाने वाले को रोजाना प्रेसर कुकर, प्रेस, रेनकोट, छाता जैसे घरेलू सामानों के उपहार रोजाना दिए जाएंगे। वार्ड में यह योजना लगातार 20 दिन तक चलेगी। वैक्सीन लगवाने वालों की रोजना सूची बनाई जाएगी। 20 दिन के बाद उसके बाद पूरी पर्ची इकट्ठा कर एक बाक्स में डाला जाएगा। उसके बाद सूची निकाली जाएगी, जिसमें पहला नाम आने वाले को वाशिंग मशीन, द्वितीय को मिक्सी और तृतीय को वाटर कूलर या फिर इंडेक्शन दिया जाएगा।

टेलीविजन, मिक्सी, आयरन तो वहीं मिलेगा एक किलो शक्कर भी

महंत लक्ष्मी नारायण दास वार्ड नम्बर 43 के पार्षद एवं एमआईसी सदस्य जितेंद्र अग्रवाल ने बकायदा सोशल मीडिया पर लोगों से निवेदन करते हुए प्रचार करना शुरू कर दिया है कि अग्रसेन कॉलेज गोवर्धन चौक, खो-खो पारा स्वास्थ्य केंद्र में जो भी बीपीएल कार्ड धारक कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उसकी पर्ची दिखाएग, उसे नि:शुल्क प्रोत्साहन स्वरूप एक किलो शक्कर दिया जाएगा। यह लाभ सिर्फ रविवार, सोमवार और मंगलवार तक ही वैक्सीन लगवाने वालों को दिया जाएगा।

सर्वाधिक टीकाकरण कराने वाले तीन श्रेष्ठ पार्षदों को महापौर स्वेच्छानुदान निधि से 10 , 08 और 05 लाख रुपये का दिया जाएगा।

ज्ञात हो कि रायपुर नगर निगम के महापौर एजाज ढेबर ने मंगलवार को निगम मुख्यालय में पार्षदों की बैठक लेकर घोषणा की थी कि वार्ड में सर्वाधिक टीकाकरण कराने वाले तीन श्रेष्ठ पार्षदों को महापौर स्वेच्छानुदान निधि से 10, आठ और पांच लाख रुपये अनुदान दिया जाएगा। महापौर ने राजधानी रायपुर निगम क्षेत्र में सघन जनजागरण के माध्यम से टीकाकरण अभियान को राष्ट्र व समाज हित में स्वास्थ्य सुरक्षा की दृष्टि से अधिक से अधिक गतिमान करने प्रोत्साहन देने की बात कही। स्वेच्छानुदान निधि की घोषणा होते ही पार्षद वार्ड में सर्वाधिक टीकारण करवाने के लिए जी जान से भिड़ गए हैं।

Read More