सोने की कीमत गिरी! अभी करे गोल्ड में इन्वेस्ट! दीवाली तक होये मालामाल..

2,194 views

नई दिल्ली. शुक्रवार को मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (MCX) पर गोल्ड की कीमत (Gold Price) 318 रुपये प्रति 10 ग्राम की गिरावट के साथ 48,880 रुपये पर क्लोज हुई. कमोडिटी एक्सपर्ट के नजरिए से देखें तो सोने के भाव में यह गिरावट बुलियन निवेशकों के लिए अच्छी खबर है. बाजार दिग्गजों का कहना है कि सोने की कीमते कंसोलिडेशन के दौर से गुजर रही हैं और आगे यह 48,500 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर भी छू सकती हैं. बुलियन एक्सपर्ट्स (Bullion Expert) का कहना है कि किसी भी गिरावट में सोने में निवेश करना चाहिए. सोना दिसंबर 2021 के अंत तक 53,500 रुपये प्रति 10 ग्राम का स्तर छू सकता है.

51,000 रुपये पर पहुंचेगा सोना

मोतीलाल ओसवाल के Amit Sajeja का कहना है कि गोल्ड की कीमतें कंसोलिडेशन के दौर से गुजर रही है और यह दौर अगले 1 महीने तक जारी रहता दिख सकता है.

इस दौरान सोना 48,300 से 49,500 रुपये प्रति 10 ग्राम के रेंज में रह सकता है. गोल्ड निवेशकों को सलाह होगी कि वह इस गिरावट को निवेश का मौका मानते हुए हर गिरावट पर खरीद करें. मीडियम टर्म में गोल्ड का आउटलुक काफी अच्छा नजर आ रहा है और आगे मीडियम टर्म में सोना 51,000 रुपये का स्तर आसानी से छू सकता .उन्होंने आगे कहा कि यूएस डॉलर में कमजोरी, सोने में कमजोरी की मुख्य वजह है. वर्तमान में यूएस डॉलर साइडवेज नजर आ रहा है और करेंसी मार्केट में यह 89.50 से 91 के बीच कारोबार कर रहा है.

दिवाली तक पीक पर होगा सोना

IIFL Securities के अनुज गुप्ता का भी कहना है कि मीडियम और लॉन्ग टर्म नजरिए से सोने का आउटलुक पॉजिटिव बना हुआ है. निवेशकों को गिरावट पर खरीद की रणनीति बनाए रखनी चाहिए.अनुज गुप्ता का कहना है कि घरेलू बाजार में दिवाली तक गोल़्ड की कीमतें 53,500 रुपये तक का स्तर छू सकती हैं. उन्होंने कहा कि 15 जुलाई 2021 के बाद गोल्ड में रैली आती दिख सकती है जो दिवाली से इस साल के अंत तक अपने पीक पर रह सकती है.

Read More

Chhattisgarh

छत्तीसगढ़/ मंत्री सिंहदेव वॉकआउट बनाम विधायक बृहस्पत सिंह के मुद्दे पर विपक्ष का जोरदार हंगामा… तीसरे दिन भी प्रश्नकाल हुआ बाधित… सोशल मीडिया में वायरल हुए VIDEO पर उठे सवाल?? “विधानसभा अध्यक्ष” ने भी कही अहम बातें… भाजपा ने कहा- इस मुद्दे पर सरकार का जबाब आना चाहिए…. जानिए पूरा माजरा… देखें वीडियो !!

Information

रायगढ़ / तड़के सुबह, शिव की पूजा करने गई महिला ने शिवलिंग पर काट कर चढ़ा दी जीभ..! कब आई मंदिर,घर वालों को नहीं चला पता..! तपस्या में बैठी महिला ने घर जाने से किया मना..! पढ़ें शिवभक्त महिला के बारे में… देखें वीडियो, उनके बेटे ने क्या बताया…

Crime

रायगढ़ / प्रिंटिंग प्रेस से देर शाम घर जा रही थी युवती..! सुनसान सड़क पर आ धमके बोलेरो सवार दो युवक..! लिफ्ट देने के बहाने जबरन बिठाया गाड़ी के अंदर..! 25 किलोमीटर दूर ले गए जंगल पर…. दुष्कर्म के बाद युवती हुई बेहोश..! घर के बाहर छोड़ भागे आरोपी..! पुलिस पतासाजी में जुटी…