Information

Weather Update: छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज ! 1 जून से केरल पहुंचेगा मानसून ! मौसम विभाग ने जताई बारिश की संभावना !

Weather Update: प्रदेश में अभी नौतपा का दौर चल रहा है। अक्सर देखा जाता है कि नौतपा में चिलचिलाती धूप और उमस से लोगों को परेशान होना पड़ता है। लेकिन इन दिनों प्री मानसून 2 दिनों के बाद केरल पहुंचने वाला है। जिससे मौसम का मिजाज बदला हुआ है।प्रदेश में कहीं-कहीं बारिश के साथ तेज अंधड़ भी चल रही है। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है।

मौसम विभाग की मानें तो अगले दो दिनों में मानसून केरल पहुंचने की संभावना बताई गई है। यदि मानसून 2 दिनों में केरल पहुंचता है तो मौसम में और बदलाव देखने को मिलेगा। वहीं प्रदेश में आने वाले 2 दिनों में भी विभिन्न क्षेत्रों में बारिश के साथ बिजली चमकने और हल्की-फुल्की छीटें पड़ने की संभावना जताई गई है। मानसून की सक्रियता और द्रोणिका के प्रभाव के कारण कल भी प्रदेश के विभिन्न जगहों में हल्की बारिश के साथ तेज आंधी तूफान देखी गई।

एक ओर प्रदेश में जहां मार्च माह सबसे गर्म दिनों में रहा, तो वही अप्रैल में तापमान भी खूब तपा है। मौसम विभाग का कहना है कि आगे आने वाले 2 दिनों में प्रदेश में मौसम इसी तरह खुशनुमा बना रहेगा। गरज चमक के साथ प्रदेश में हल्की बारिश के साथ छींटे पड़ने की संभावना जताई गई है।

Back to top button