कभी बेहद ग्लैमरस दिखती थीं ‘भाभी जी घर पर हैं’ की अम्माजी, बहुत दर्दनाक है वजन बढ़ने की कहानी..

1,252 views

छोटे पर्दे का कॉमेडी सीरियल ‘भाभी जी घर पर हैं’ (Bhabhi Ji Ghar Par Hai) पिछले कई सालों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता आ रहा है. शो की कहानी के साथ हर किरदार को काफी पसंद किया जाता है. इस शो की एक खासियत यह है कि हर कलाकार अपने आप में बेहद अहम है. इन्हीं में से एक किरदार है अम्माजी का. मनमोहन तिवारी की मां अम्माजी अपनी मौजूदगी से शो में चार चांद लगा देती हैं.

दर्दनाक है वजन बढ़ने की कहानी

एक्ट्रेस सोमा राठौर (Soma Rathod) ने बहुत ही खूबसूरती के साथ इस भूमिका को बखूबी पर्दे पर उतारा है. शो में बेशक उन्हें कम समय के लिए ही देखा जाता हो, लेकिन वह जब भी पर्दे पर आती हैं दर्शक उन पर से नजरें ही नहीं हटा पाते हैं.

कम ही लोग जानते हैं कि सोमा को यह किरदार उनके भारी-भरकम शरीर के कारण ही मिला है. हालांकि, उनका वजन बढ़ने के पीछे बहुत दर्दनाक कहानी है.

परिवार के खिलाफ जाकर की थी शादी

सोमा का वजन हमेशा से इतना ज्यादा नहीं था. एक वक्त था जब वह भी बेहद बोल्ड और ग्लैमरस दिखती थीं, लेकिन जिंदगी के थपेड़ों ने उनका यह हाल कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सोमा ने परिवार के खिलाफ जाकर 23 साल की उम्र में शादी कर ली थी. हालांकि, 10 साल साथ बिताने के बाद उनके और उनके पति के रिश्ते में दरार आने लगी.

इसलिए बढ़ गया वजन

पति से अलग होने के बाद सोमा डिप्रेशन में चली गईं. इसका उनकी सेहत पर भी काफी असर हुआ. इसी दौरान उनका वजन भी बढ़ता चला गया.

वैसे, सोमा का यह बढ़ा हुआ वजन कभी उनके करियर में बाधा नहीं बना, बल्कि इस कारण ही वह सुपरहिट शो ‘भाभी जी घर पर हैं’ का भी हिस्सा बन पाईं.

मनमोहन तिवारी से छोटी हैं अम्माजी

गौरतलब है कि सोमा ने इस शो में एक आदर्श सास का किरदार तो बहुत खूबसूरती से निभाया ही है, साथ ही वह एक शख्त मां के रूप में भी दर्शकों का दिल जीत रही हैं.

शो में वह अक्सर मनमोहन तिवारी को थप्पड़ मारती दिखती हैं, लेकिन असल जिंदगी में वह उम्र में उनसे 9 साल छोटी हैं.

Read More