सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर…! आज से लागू होगा बढ़ा हुआ महंगाई भत्ता और डीआर..!

नई दिल्‍ली. सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) के लिए अच्‍छी खबर है कि त्रिपुरा की बिप्‍लब सरकार ने अपने कर्मियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्‍ते में 1 मार्च 2021 यानी आज से ही बढ़ोतरी (Increased DA) का ऐलान कर दिया है. राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बिप्‍लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb) ने ट्वीट कर बताया कि स्‍टेट कैबिनेट ने सरकारी कर्मचारियों और सेवानिवृत्‍त पेंशनभोगियों (Pensioners) के लिए महंगाई भत्‍ते में 3 फीसदी बढ़ोतरी करने का फैसला किया है. इससे राज्‍य के 1 लाख सरकारी कर्मचारियों और 60,000 पेंशनर्स को सीधा फायदा मिलेगा. उन्‍होंने कहा कि इससे राज्‍य के 1.90 लाख परिवारों को आर्थिक फायदा मिलेगा.

त्रिपुरा की सरकार 320 करोड़ रुपये करेगी अतिरिक्‍त खर्च
त्रिपुरा के कानून मंत्री रतन लाल नाथ ने कहा कि राज्‍य सरकार वित्‍त वर्ष 2021-22 के दौरान सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्‍ते में इजाफे पर कुल 320 करोड़ रुपये अतिरिक्‍त खर्च करेगी.

राज्‍य सरकार ने बताया कि डीए में इजाफा 1 मार्च 2021 से लागू हो जाएगा. उन्‍होंने बताया कि इससे 1.1 लाख मौजूदा कर्मचारियों, 60 हजार पेंशनर्स और 12 हजार ऐसे लोगों को फायदा होगा, जो रोज कमाते-खाते (Daily Wage Earners) हैं. साथ ही बताया कि डीए और महंगाई राहत (Dearness Relief) में सातवें वेतन आयोग (7th Pay Commission) की सिफारिशों के आधार पर बढ़ोतरी की गई है.

रतन लाल नाथ ने कहा कि पिछली वाममोर्चा की सरकार ने हमारी सरकार पर भारी-भरकम वित्‍तीय बोझ छोड़ दिया था. इससे हमें काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है. उन्‍होंने बताया कि साल 2018 में बीजेपी-आईपीएफटी सरकार के सत्‍ता में आपने के बाद पहली बार महंगाई भत्‍ता और महंगाई राहत में बढ़ोतरी का ऐलान किया जा गया है. हमने सत्‍ता में आने के बाद सरकारी अध्‍यापकों और कर्मचारियों के वेतनमान में सातवें वेतन आयोग की सिफारिशों के आधार पर संशोधन किया. इससे राज्‍य के सरकारी कर्मचारियों को काफी आर्थिक राहत मिली है.

Read More

Raigarh

RIG Big Breaking :छत्तीसगढ़ के इन जिलों में कोरोना से मौंत का खौफनाक मंजर… आज 138 लोग हुए कोरोना के शिकार…प्रदेश में आज 16083 कोरोना मरीज़ आये सामने,9079 लोगों ने कोरोना से जीता जंग ! जानें जिलेवार कहाँ बढ़े मरीजों के आंकड़े.. पढ़े खबर..!

Big story

छत्तीसगढ़/कोरोना मरीजों के लिए एक और अच्छी खबर..!अगर कोविड 19 मरीज निजी चिकित्सालयों एवं डायग्नोस्टिक केन्द्रों में सीटी स्कैन जा रहें है कराने तो जरूर पढ़े ये खबर…!दरें निर्धारित, राज्य शासन ने जारी किया आदेश…कहां देनें हैं कितने रूपए…