National

BIG Breaking/ लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले पुलिस ने लिया बड़ा एक्शन… केंद्रीय गृह राज्य मंत्री का बेटा, अब हुआ गिरफ्तार!!

नई-दिल्ली। लखीमपुर-खीरी हिंसा मामले में पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है। 12 घंटे की पूछताछ के बाद आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया है। आशीष मिश्रा केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा के बेटे हैं। पुलिस आशीष मिश्रा को रविवार को कोर्ट में पेश करेगी। आरोप है कि आशीष मिश्रा ने जांच में पुलिस का सहयोग नहीं किया। साथ ही केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे आशीष मिश्रा के फोन को जब्त कर लिया गया है। लखीमपुर खीरी हिंसा को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा 12 अक्टूबर से उत्तर प्रदेश के सभी जिलों में ‘कलश यात्रा’ निकालेगा।

18 अक्टूबर को ‘रेल रोको’ आंदोलन और 26 अक्टूबर को लखनऊ में ‘महापंचायत’ होगी। यह जानकारी योगेंद्र यादव ने दी। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान यूपी सरकार से पूछा था कि जिन आरोपियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है, उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया गया है? कोर्ट ने कहा कि क्या पुलिस धारा 302 के आरोपियों के साथ इसी तरह व्यवहार करती है, जैसे इस मामले में कर रही है। सर्वोच्च न्यायलय ने मामले में सरकार को जांच एजेंसी के बारे में सुझाव देने के लिए भी कहा।

लखीमपुर-खीरी मामले में अब राजस्थान सीएम अशोक गहलोत का भी बयान सामने आया है। उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा कि में जो कुछ हुआ उसने पूरे देश को हिलाकर रख दिया। मैं उम्मीद करता हूं कि सुप्रीम कोर्ट की भावनाओं को, देशवासियों की भावनाओं को समझकर अविलम्ब ऐसी कार्रवाई होगी जिससे पूरे मुल्क को कि विश्वास हो कि किसानों के साथ न्याय होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button