AccidentNational

आंध्रप्रदेश के एलुरु केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग, 6 मजदूरों की मौत, कई घायल.! परिजनों को मिलेंगे 25-25 लाख रुपये का मुवावजा..!

Eluru. आंध्र प्रदेश से बड़ी खबर सामने आ रही है। जहां केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से 6 मजदूरों की जिंदा जलने से मौत हो गई। डेढ़ दर्जन के करीब मजदूर घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। घटना के बाद आंध्र प्रदेश सरकार ने मृतकों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है।

मिली जानकारी अनुसार पूरी घटना आंध्र प्रदेश के एलुरु स्थित केमिकल फैक्ट्री की है। जहां फैक्टरी में नाइट्रिक एसिड और मिथाइल गैस का रिसाव हो गया। गैस का रिसाव होने के बाद दवा बनाने की बॉयलर में विस्फोट हो गया जिससे आग पूरे फैक्ट्री में लग गई। जिससे 6 मजदूर की आग में झुलसने से मौत हो गई। और डेढ़ दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए हैं जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में 4 लोग बिहार के नालंदा जिले के रहने वाले थे। जबकि घायलों में भी 7 लोग बिहार के बताए जा रहे हैं।

आंध्र प्रदेश सरकार ने केमिकल फैक्ट्री में मरने वाले मजदूरों के परिजनों को 25-25 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है। जबकि गंभीर रूप से घायल हुए मजदूरों को 5-5 लाख और मामूली तौर पर घायल मजदूरों को 2-2 लाख रुपये का मुआवजा देने घोषणा किया हैं।

Back to top button